जून माह में सबसे ज्यादा बेचीं गई ये 3 कारें
जून माह में सबसे ज्यादा बेचीं गई ये 3 कारें
Share:

मारुति सुजुकी की गाड़ियों की मांग पिछले कई वर्षों से निरंतर बढ़ती चली जा रही है। यह देश के हर इलाके में बहुत पहचाना हुआ ब्रांड बन चुका है। अपने किफायती होने की वजह से इस ब्रांड की गाड़ियां सबसे ज्यादा बिक रही है। सस्ती होने के कारण यह अधिकतर मिडिल क्लास फैमिली के कार लेने के सपने को साकार करने लगी है। हालांकि, सेमीकंडक्टर चिप की वैश्विक कमी की वजह से  कार कंपनियों को भी कई परेशानियों को झेलना पड़ रहा है। जिसका प्रभाव कार की बिक्री और कीमतों में भी देखने के लिए मिल रहा है। इसी वर्ष से कई कार का वेटिंग पीरियड काफी लंबा होता चला जा रहा है। आज हम आपको जून 2022 में मारुति की 3 सबसे अधिक  बिकने वाली कारों के बारे में बताएंगे।

Maruti Suzuki Wagon R: बीते माह जून में मारुति सुजुकी ने वैगनआर के कुल 19,190 यूनिट्स बेचकर सबसे अधिक बिकने वाले मॉडल की लिस्ट में शीर्ष पर है। हालांकि यह सेल्स बीते वर्ष के मुकाबले कुछ कम है। कंपनी ने बीते वर्ष इस कार की 19,447 यूनिट्स सेल की थी। पेट्रोल के साथ ही इस हैचबैक कार का CNG मॉडल भी बहुत प्रसिद्ध है।

Maruti Suzuki swift: जून 2022 में नौ प्रतिशत की बिक्री में गिरावट के उपरांत भी स्विफ्ट, हैचबैक कार में दूसरे नंबर पर काबिज है। यह कार पिछले कई वर्षों से लोगों के बीच में एक पॉपुलर विकल्प के रूप में बनी हुई है। बीते माह जून में इस कार की 16,213 यूनिट की सेल हुई है लेकिन इस कार की यही सेल जून 2021 में कुल 17,727 यूनिट थी। सप्लाई में कमी भी बिक्री में गिरावट की वजह मानी जा रही है।

Maruti Suzuki Baleno: 16,103 यूनिट्स की सेल के साथ मारुति सुजुकी की बलेनो तीसरे नंबर पर आ चुके है। यह एक प्रीमियम हैचबैक कार है। यह कार मारुति की सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडल में से एक कही जा रही है। बीते वर्ष के जून माह के मुकाबले इस साल जून में इस कार की सेल्स बढ़ी है। बीते वर्ष जून में कंपनी ने इस कार की 14,701 यूनिट्स को सेल किया गया था।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -