MG Motor ने बाजार में उतारे गए इस कार के 4 नए वेरिएंट
MG Motor ने बाजार में उतारे गए इस कार के 4 नए वेरिएंट
Share:

इंडिया में एमजी मोटर (MG Motor) ने 2021 अक्टूबर में एस्टर एसयूवी (Astor SUV) को पेश कर दिया गया है। अब कंपनी ने लॉन्च के लगभग 9 माह के उपरांत 1।5 लीटर पेट्रोल इंजन वाला नया वेरिएंट लॉन्च की जाने वाली है। ये नया वेरिएंट मैनुअल पावरट्रेन 4 ट्रिम्स में मौजूद हैं। नए वेरिएंट के मूल्य पहले से उपलब्ध वेरिएंट की तुलना में कुछ कम है। MG Motor ने इन नए वेरिएंट में कीमतों में कटौती के लिए कुछ फीचर्स को भी कम कर दिया है। नए वेरिएंट की कीमत ₹10।22 लाख (एक्स शोरूम) से शुरू होकर ₹14।46 लाख (एक्स-शोरूम) तक जा सकती है।

नए एस्टर एक्स वेरिएंट की कीमत लगभग एक वर्ष पहले पेश किए गए इसी वेरिएंट के पुराने वर्जन से तकरीबन ₹12,000 कम है। एस्टर के स्टाइल वेरिएंट के मूल्य अपने पुराने वेरिएंट से 6000 रुपए ज्यादा, ₹10।28 लाख (एक्स शोरूम) है। इसके सुपर और स्मार्ट वेरिएंट भी अपने पहले से मौजूदा वेरिएंट महंगे हो जाएंगे। सुपर एक्स वेरिएंट के लिए ₹11।90 लाख (एक्स-शोरूम), जबकि स्मार्ट एक्स वेरिएंट के लिए₹13।52 लाख (एक्स-शोरूम) खर्च करने होंगे। शार्प एक्स वैरिएंट के नए मूल्य ₹14।46 लाख (एक्स-शोरूम) है जो की पहले के वर्जन से ₹12,000 कम है।

इन फीचर्स की हुई है कटौती: कुछ नए वेरिएंट में AI सेफ्टी फीचर्स को अब तक नहीं दिया गया है, जिसमे ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन, लेन चेंज असिस्ट और रियर क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट जैसे कुछ महत्त्वपूर्ण फीचर्स भी दिए जा रहे है। MG मोटर ने दुनिया में चल रहे सेमी-कंडक्टर संकट को देखते हुए और अपने इस लोकप्रिय मॉडल की कीमतों में कमी करने के उद्देश्य से इन फीचर्स में कटौती  कर दी है। इन वेरिएंट्स में 10।1-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ट्रैक्शन कंट्रोल, ESC यानी इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल होल्ड और हिल डिसेंट कंट्रोल जैसे फीचर्स भी नहीं दिए जा रहे है। 

दो इंजन ऑप्शन में उपलब्ध है एसयूवी: Astor SUV में दो इंजन ऑप्शन भी मिलने वाले है। जिसमे एक अधिक पावरफुल 1.3-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन है, जो 140 PS की पावर और 220 Nm का टॉर्क जनरेट करने का काम करता है। साथ ही दूसरा 1.5-लीटर का पेट्रोल इंजन है, जो 110PS की पावर और 144 Nm का टार्क जेनरेट करने का काम करता है। MG Astor का सीधा मुकाबला बाजार में मौजूद Hyundai Creta, Kia Seltos, Volkswagen Taigun, Skoda Kushaq, Tata Harrier से होगा।

ये इटालियन कंपनी जल्द ही भारत में पेश करने जा रही है अपनी नई बाइक

जुलाई माह के अंत तक भारत में लॉन्च होने वाली ये कार

हीरो मोटोकॉर्प ने बढ़ा दिए इस स्कूटर के दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -