जुलाई माह में इस दिन लॉन्च की जाने वाली है ये कार
जुलाई माह में इस दिन लॉन्च की जाने वाली है ये कार
Share:

दिग्गज कार निर्माता कंपनी निसान मोटर इंडिया (Nissan Motor India) ने एलान किया है कि जल्द ही वह निसान मैग्नाइट (Nissan Magnite) का एक स्पेशल रेड वेरिएंट को पेश करने वाली है। कंपनी 18 जुलाई को इसे बिक्री के लिए भारतीय बाजार में उतारने की तैयारियों में लगे हुए है। कंपनी ने इसके लिए बुकिंग प्रकिया शुरू भी शुरू कर चुकी है। इस अपकमिंग कार के रेड एडिशन के कुछ मुख्य आकर्षण फ्रंट ग्रिल, फ्रंट बंपर क्लैडिंग, व्हील आर्च और बॉडी साइड क्लैडिंग पर रेड कलर का एक्सेंट देखने के लिए मिलने वाला है।

इस स्पेशल एडिशन वैरिएंट में ‘रेड एडिशन’ बॉडी बैज, एक LED स्कफ प्लेट, एक टेल डोर गार्निश और बॉडी ग्राफिक्स भी देखने के लिए मिला है। कंपनी ने आगे कहा है कि मैग्नाइट को पहली लॉन्चिंग के बाद एक लाख से ज्यादा बुकिंग प्राप्त हुई थी। वहीं अब तक इसने 50,000 यनिट्स की डिलीवरी की है। 

दो पेट्रोल इंजन का है विकल्प (Nissan Magnite Engine): Magnite को दो पेट्रोल इंजन विकल्प 1।0-लीटर B4D नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल और 1।0-लीटर HRA0 टर्बो-पेट्रोल के साथ पेश की जाने वाली है। जिसमे एक 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन यूनिट और एक XTronic CVT गियरबॉक्स भी दिया जा रहा है। यहां पर आपको बता दें कि एक्सट्रॉनिक CVT गियरबॉक्स से जुड़ा टर्बो इंजन कई लोगों को पसंद नहीं आने वाला है। 

ये हैं फीचर्स (Nissan Magnite Features): निसान मैग्नाइट के फीचर्स के बारें में बात की जाए तो जिसमे आपको वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐपल कारप्ले के साथ 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रियर एसी वेंट्स के साथ ऑटो एसी के फीचर्स भी दिए जा रहे है। एक्सटीरियर के बारें में बात की जाए तो इसमें 16-इंच के डुअल-टोन अलॉय व्हील, LED DRL के साथ LED हेडलैंप भी मिलने वाले है। गाड़ी के टॉप मॉडल में एक वायरलेस चार्जर, एयर प्यूरीफायर, जेबीएल स्पीकर, LED स्कफ प्लेट, एंबिएंट लाइटिंग और पडल लैंप देखने के लिए मिल रहा है। 

कीमत (Nissan Magnite Price): मूल्य के बारें में बात की जाए तो लॉन्चिग के वक़्त  इसके बेस वेरिएंट के मूल्य  5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से कम रखी गयी थी। वही वर्तमान में जिसका मूल्य ₹5.97 लाख और ₹10.57 लाख (एक्स शोरूम) के मध्य देखने के लिए मिल रही है। जिसके साथ साथ कंपनी का दावा है कि इस कार का मेंटेनेंस बहुत कम है। इसका मुकाबला रेनॉल्ट किगर, किआ सोनेट, हुंडई वेन्यू, टाटा नेक्सन, मारुति सुजुकी ब्रेजा, महिंद्रा XUV 300, सही अन्य कारों से है।

ये इटालियन कंपनी जल्द ही भारत में पेश करने जा रही है अपनी नई बाइक

जुलाई माह के अंत तक भारत में लॉन्च होने वाली ये कार

हीरो मोटोकॉर्प ने बढ़ा दिए इस स्कूटर के दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -