JEE का आया रिज़ल्ट, जयपुर के अमन ने किया टाॅप
JEE का आया रिज़ल्ट, जयपुर के अमन ने किया टाॅप
Share:

नई दिल्ली : आईआईटी में प्रवेश के लिए आयोजित होने वाली प्रवेश परीक्षा ज्वाॅइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन एडवांस्ड - 2016 के परिणाम घोषित कर दिए गए। इस परीक्षा के परिणाम प्रातः 10 बजे घोषित कर दिए गए। परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद विद्यार्थी उत्साहित हो गए। विद्यार्थियों ने परीक्षा परिणाम वेबसाईट http://www.jeeadv.ac.in पर देखे। इस परीक्षा में जयपुर के अमन बंसल ने परीक्षा में टाॅप कर दिया। यमुना नगर के भावेश ढींगरा को दूसरा, जयपुर के कुणाल गोयल को तीसरा स्थान हासिल हुआ है।

लड़कियों में कोटा की रिया सिंह ने टाॅप किया। जेईई एडवांस्उ 2016 की परीक्षा आईआईटी गुवाहाटी ने ज्वाॅइंट एडमिशन बोर्ड के ही साथ मिलकर परीक्षा का आयोजन किया। परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद अब इन विद्यार्थियों की शीर्ष रैंक घोषित की जाएगी। इस तरह की परीक्षा का आयोजन करने वाली आईआईटी गुवाहाटी ने यह भी कहा कि जेईई एडवांस वर्ष 2016 की परीक्षा में प्राप्त की गई रैंक आईआईटी या आईएसएम में दाखिले की ग्यारंटी नहीं मिलती है।

उनका कहना था कि रैंक लिस्ट जेईई एडवांस 2016 में एग्रीमेंट माक्र्स के आधार पर तैयार किए गए हैं। उल्लेखनीय है कि इस परीक्षा के द्वारा देश की विभिन्न आईआईटी और आईएसएम के अभियांत्रिकी पाठ्यक्रम में प्रवेश मिल सकेगा। इसके अतिरिक्त आईआईएसईआर, राजीव गांधी इंस्टीट्यूट आॅफ पैट्रोलियम टेक्नोलाॅजी और इंडियन इस्टीट्यूट आॅफ साइंस में आईआईटी एडवांस्ड के स्कोर से दाखिला दे दिया गया है।

आईआईटी गुवाहाटी द्वारा इस तरह की परीक्षा की आंसर - की 5 जून को ही वेबसाईट पर प्रसारित कर दी थी। इसके बद ही विद्यार्थियों को अपने परिणामों का अंदेशा लग गया था। परीक्षा परिणाम जारी हो जाने के बाद विद्यार्थियों में उत्साह है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -