शिक्षा मंत्री 7 जनवरी को JEE MAIN की तारीखों की करेंगे घोषणा

Jan 06 2021 11:08 AM
शिक्षा मंत्री 7 जनवरी को JEE MAIN की तारीखों की करेंगे घोषणा

जेईई एडवांस्ड 2021: केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा उन्नत 2021 की तिथि और प्रवेश के लिए पात्रता मानदंड की घोषणा की। रमेश पोखरियाल ने विभिन्न भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थानों में प्रवेश के लिए पात्रता मानदंड की घोषणा भी उसी कार्यक्रम के दौरान की होगी जब उन्होंने अपने हैंडल पर ट्वीट किया था "मेरे प्यारे छात्रों, मैं #IIT में प्रवेश के लिए पात्रता मानदंड की घोषणा करूंगा और # जेईई एडवांस की तारीख 7 जनवरी को शाम 6 बजे। बने रहें! " इससे पहले, शिक्षा मंत्री ने घोषणा की कि CBSE कक्षा 10 वीं और 12 वीं बोर्ड परीक्षा 2021 4 मई से 10 जून तक आयोजित की जाएगी और परिणाम 15 जुलाई तक घोषित किए जाएंगे। 

CBSE ने छात्रों की मदद के लिए प्रत्येक विषय के सिलेबस को 30 प्रतिशत तक कम कर दिया है। महामारी के बीच अकादमिक तनाव का सामना। साथ ही, बोर्ड परीक्षा का पेपर पैटर्न कम हुए सिलेबस पर आधारित होगा। परीक्षा का संशोधित पाठ्यक्रम सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है।

शिक्षा मंत्रालय ने इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्रवेश के लिए जेईई-मेन्स की भी घोषणा की, जो छात्रों को प्रदान करने के लिए 2021 से शुरू होने वाले वर्ष में चार बार आयोजित किया जाएगा और यह फायदेमंद है क्योंकि यह उनके स्कोर में सुधार करने का अवसर है। जेईई-मेन्स का पहला संस्करण 23 से 26 फरवरी तक आयोजित किया जाएगा, इसके बाद मार्च, अप्रैल और मई में राउंड होंगे।

 

 

इस दिन होगी टीईटी परीक्षा, जानिए पूरा विवरण

MHO के 476 पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

महाराष्ट्र मेट्रो में निकली बम्पर भर्तियां, जल्द करें आवेदन