इस दिन होगी टीईटी परीक्षा, जानिए पूरा विवरण
इस दिन होगी टीईटी परीक्षा, जानिए पूरा विवरण
Share:

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता एग्जाम (यूपी-टीईटी) 7 मार्च को हो सकती है। परीक्षा नियामक प्राधिकारी दफ्तर ने इस आशय का प्रस्ताव शासन को भेजा है। प्राप्त खबर के अनुसार, शासन से मंजूरी प्राप्त हो गई तो यह परीक्षा मार्च में हो जाएगी। यदि ऐसा नहीं होता है, तो टीईटी पंचायत चुनाव के पश्चात् कराया जा सकता है।

पहले फरवरी में कराने का था प्रस्ताव:
उत्तर प्रदेश टीईटी की परीक्षा पहले फरवरी के अंत में कराने की योजना थी, किन्तु शासन से मंजूरी प्राप्त होने में देरी के कारण अब 7 मार्च को परीक्षा कराने की तैयारी है। इस सिलसिले में शासन को प्रस्ताव भेज दिया गया है।

अनुमति के बाद आरम्भ होगी आवेदन प्रक्रिया:
उत्तर प्रदेश टीईटी की परीक्षा की तैयारियां तक़रीबन पूरी कर ली गई हैं, किन्तु शासन से मंजूरी प्राप्त होते ही ऑनलाइन अप्लाई करने की प्रक्रिया आरम्भ हो जाएगी। इस पूरी प्रक्रिया में एक महीने तक का वक़्त लग सकता है। इसके पश्चात् केंद्र निर्धारण होगा तथा परीक्षा कराई जाएगी।

छटे साल नहीं हुई टीईटी:
कोरोना की वजह से साल 2020 में टीईटी का आयोजन नहीं हो सका था। राज्य सरकार ने नवंबर के बीच में टीईटी कराने की अनुमति दी थी, किन्तु बाद में इसे रद्द कर दिया गया। इस परीक्षा में तक़रीबन 10 लाख उम्मीदवारों के सम्मिलित होने की संभावना है।

MHO के 476 पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

महाराष्ट्र मेट्रो में निकली बम्पर भर्तियां, जल्द करें आवेदन

BHEL में निकली भर्तियां, बिना परीक्षा-इंटरव्यू के मिलेगी नौकरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -