बागी विधायकों की JDU ने की सदस्यता समाप्त
बागी विधायकों की JDU ने की सदस्यता समाप्त
Share:

पटना : विधानसभा चुनाव के बीच जेडीयू को एक तगड़ा झटका लगा है। दरअसल जेडीयू ने अपने तीन सदस्यों पर कार्रवाई करने का मन बनाया है। इन नेताओं पर कार्रवाई करने से जेडीयू की परेशानी और बढ़ सकती है। उल्लेखनीय है कि पहले ही जेडीयू चुनाव में अपने गिरते जनाधार से परेशान है। अब तीन सदस्यों महाचंद्र प्रसाद सिंह, नरेंद्र सिंह व सम्राट चौधरी को बाहर का रास्ता दिखाने से जेडीयू की ताकत कुछ कमजोर हो सकती है। हालांकि यह बात भी सामने आई है कि जेडीयू इन नेताओं पर कार्रवाई पार्टी विरोधी गतिविधियों में सक्रिय होने को लेकर कर रही है। ऐसे में इन तीनों नेताओं का पार्टी से बाहर होना तय माना जा रहा है। 

मिली जानकारी के अनुसार पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त रहने के चलते जदयू के तीन नेताओं के खिलाफ पार्टी के मुख्य सचेतक संजय सिंह उर्फ गांधी ने विधान परिषद के सभापति अवधेश नारायण सिंह को आवेदन दिया है। आवेदन में मांग की गई है कि इन तीनों सदस्यों की सदस्यता रद्द की जाए। 

पार्टी का मानना है कि तीनों ही नेताओं द्वारा स्वेच्छा से जदयू की सदस्यता का त्याग कर दिया गया है। विधानसभा चुनाव में पार्टी के उम्मीदवार और प्रचाकर भी बनाए गए हैं। राज्य के शिक्षा मंत्री पीके शाही ने तो यहां तक कह दिया है कि महाचंद्र प्रसाद सिंह हथुआ से हम के प्रत्याशी हैं। उनकी सदस्यता तो पहले ही रद्द हो चुकी है। अब नरेंद्र सिंह और सम्राट को भी एनडीए के प्रचार के तौर पर शामिल किए जाने की बात सामने आई है।

जिसके बाद पार्टी ने इन सदस्यों की सदस्यता रद्द करने की मांग की थी। अब पदाधिकारियों द्वारा इन सदस्यों की सदस्यता रद्द कर दी जाएगी। उल्लेखनीय है कि तीनों नेता हम में शामिल हो चुके हैं और अब वे इस पार्टी के पूर्णकालिक सदस्य हैं। हालांकि उन्होंने कहा कि सदस्यता समाप्ति को लेकर आज महज औपचारिकता की गई है। इसका कारण चुनावी कार्यक्रम में व्यस्तता रही है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -