मुख्यमंत्री जयललिता ने ली विधायक पद की शपथ
मुख्यमंत्री जयललिता ने ली विधायक पद की शपथ
Share:

चेन्नई : तमिलनाडु विधानसभा के भीतर विधानसभा अध्यक्ष पी धनपाल ने जयललिता को विधायक पद की शपथ दिलाई। आरके नगर विधानसभा सीट पर उपचुनाव में भारी मतों से विजयी होने के बाद तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता ने शनिवार को विधायक पद की शपथ ली। इस अवसर पर उनके कैबिनेट के सहयोगी भी मौजूद थे। पिछले साल सितंबर में बेंगलुरु की एक निचली अदालत द्वारा आमदनी से ज्यादा संपत्ति के मामले में जयललिता के दोषी पाये जाने पर विधायक और मुख्यमंत्री के रूप में अयोग्य होने के बाद लगभग 10 महीने के अंतराल पर एआईएडीएमके प्रमुख की विधायक के रूप में वापसी हुई है। 

बाद में निचली अदालत के फैसले के खिलाफ उनकी अपील पर कर्नाटक उच्च न्यायालय ने मई में उन्हें बरी कर दिया जिसके बाद उन्होंने मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण की। मई में उनकी पार्टी के सदस्य पी वेट्रिवेल ने आरके नगर विधानसभा सीट खाली कर दी जिसके बाद हुये उपचुनाव में जयललिता 1,50,772 मतों से विजयी हुई।

उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाकपा के सी महेन्द्रन को पराजित किया जिनकी जमानत जब्त हो गई। उपचुनाव 27 जून को हुआ था और 30 जून को परिणाम घोषित हुआ था। जयललिता ने शपथ लेने के बाद जनता का अभिवादन करते हुए कहा की यह जनता की जीत है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -