यूपी में कोरोना को मात देकर स्वस्थ हुए 5 लाख मरीज, सक्रीय मामले 16 हज़ार
यूपी में कोरोना को मात देकर स्वस्थ हुए 5 लाख मरीज, सक्रीय मामले 16 हज़ार
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या में कमी नहीं आ रही है. हालांकि, राहत की बात है कि कोरोना से ठीक होने वाले लोगों की संख्या में भी तेजी से वृद्धि हो रही है. राज्य में अब तक साढ़े पांच लाख से अधिक कोरोना मरीज रिकवर हो चुके हैं. बीते 24 घंटे में 1,342 मरीजों ने कोरोना संक्रमण को मात दी है.

सूबे में सक्रीय मामलों की तादाद 16,159 हो गई है. 24 घंटे में सक्रीय मामलों की संख्या में 60 लोगों की बढ़ोतरी हुई है. इसके साथ ही कोरोना की वजह से 12 लोगों की मौत भी हुई है. कोरोना से जान गंवाने वालों की तादाद अब 8,279 हो गई है. पंजाब, असम, आंध्र प्रदेश और गुजरात में 28 और 29 दिसंबर को कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन किया जाएगा. इस ड्राई रन के माध्यम से सरकार वैक्सीन आने पर जो तैयारी कर रही है, उसे सुनिश्चित करना चाहती है. इस दौरान किसी को कोई टीका नहीं लगाया जाएगा, किन्तु पूरी प्रक्रिया की जाएगी. यानी लोगों के आने से लेकर पांचों वैक्सीनेशन, ऑफिसर के काम, सबका ट्रायल करके देखा जाएगा.

अब तक वैक्सीन नहीं आई है, किन्तु इसको लेकर केंद्र सरकार ने तैयारी पूरी कर ली है. जब भी वैक्सीन आएगी सरकार प्रथम चरण में लगभग 30 करोड़ लोगों को ये वैक्सीन देगी. जिसके लिए प्रायरिटी ग्रुप निर्धारित कर लिए गए. इसमें सबसे पहले हेल्थकेयर वर्कर, फ्रंटलाइन वर्कर और 50 साल से अधिक आयु के लोग जिन्हें गंभीर बीमारी. इसके अलावा ऐसे लोग भी जिन्हें गंभीर बीमारी है और 50 साल से अधिक है.

सोने की कीमतों में फिर आई गिरावट, जानिए क्या है दाम

पांच कंपनियों ने 2020 में 5 ट्रिलियन मार्केट कैप के साथ की समाप्ती

45,000 करदाताओं के लिए कम से कम 1 प्रतिशत का भुगतान हुआ अनिवार्य

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -