नहीं हो रही आरक्षण की आग शांत, पहले ठोस फॉर्मूला लाए सरकार
नहीं हो रही आरक्षण की आग शांत, पहले ठोस फॉर्मूला लाए सरकार
Share:

सोनीपत : केंद्र सरकार के आश्वासन के बाद भी जाट आंदोलन थमने का नाम नहीं ले रहा है। केंद्र सरकार ने रविवार को जाटों को आरक्षण देने के लिए उच्च स्तरीय कमेटी बनाने का ऐलान किया था। सोनीपत के गन्नौर में उपद्रवियों ने एक माल गाड़ी को आग में झोंक दिया। आंदोलन के कारण अंबाला रुट पर पंजाब व हिमाचल प्रदेश से आने वाली करीब 70 ट्रेनें रद्द कर दी गई। एनएच-10 को सुबह पुलिस और सेना ने संयुक्त प्रयास से कोलवा लिया था, लेकिन बाद में प्रदर्शनकारियों ने फिर से इसे पानीपत में जाम करने का प्रयास किया।

हिसार में पुलिस और उपद्रवियों के बीच झड़प हो गई। साथ ही कैथल में भी प्रदर्शनकारियों ने हंगामा किया। शहर में हजारों की समुदाय में एक समुदाय विशेष के लाठ‍ियों से लैस होकर घरों में घुस गए और तोड़फोड़ की। पदमा सिटी मॉल में भी शीशे तोड़े गए. एक बाइक को भी आग के हवाले कर दिया गया। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को ही कहा था कि सरकार आरक्षण को लेकर तैयार है, समिति बनाई गई है।

कानून व्यवस्था बनाए रखना सरकार की जिम्मेदारी है। मैं लोगों से अपील करता हूं कि शांति बनाए रखें। इस पर प्रदर्शनकारियों का कहना है कि जब तक ठोस फॉर्मूला नहीं बनाया जाएगा, तब तक वो अपना आंदोलन जारी रखेंगे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -