जश्न-ए-ईद मिलादुन्नबी आज, रांची में सुबह 6 बजे से धारा 144 लागू
जश्न-ए-ईद मिलादुन्नबी आज, रांची में सुबह 6 बजे से धारा 144 लागू
Share:

जश्न-ए-ईद मिलादुन्नबी के लिए शहर में आज यानी रविवार को पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। जी हाँ और इसके लिए शहर को छह जोन में बांटकर मजिस्ट्रेट, पुलिस पदाधिकारी व जवानों की लगाया गया है। सदर मजिस्ट्रेट पवन कुमार नियंत्रण कक्ष के प्रभार में रहेंगे। जी दरअसल सुरक्षा के लिए डीसी व एसएसपी ने संयुक्त आदेश जारी किया है। डीसी राहुल कुमार सिन्हा ने जिला अग्निशमन पदाधिकारी को रिसालदार बाबा, कर्बला चौक, रतन पीपी व जिला नियंत्रण कक्ष में अग्निशमन वाहन रखने के निर्देश दिए हैं। बताया जा रहा है सिविल सर्जन को रिसालदार बाबा मजार के पास व नियंत्रण कक्ष में एक-एक एंबुलेंस, जीवनरक्षक दवाओं व डॉक्टरों की टीम को लगाने को कहा गया है।

वहीं, रांची में नौ अक्टूबर को होने वाले वनडे मैच को लेकर जुलूस-ए-मोहम्मदी नहीं निकलने वाला है। सुन्नी बरेलवी सेंट्रल कमेटी ने पहले ही जुलूस नहीं निकालने की घोषणा कर रखी है। इसी के साथ भारत व दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले एक दिवसीय मैच को लेकर प्रशासन ने धारा 144 लगा दी है। सदर अनुमंडल पदाधिकारी महात्मा गांधी मार्ग (मेन रोड) में अलबर्ट एक्का चौक से सुजाता चौक होते हुए राजेंद्र चौक तक तथा इस मार्ग के दोनों ओर 200 मीटर तक निषेधज्ञा लागू रहेगी। वहीं इस दौरान मार्ग में किसी तरह का जुलूस, धरना प्रदर्शन आदि पर रोक रहेगी।

आपको बता दें कि एसडीओ की ओर से जारी आदेश में यह भी कहा गया है कि निर्धारित मार्ग पर किसी प्रकार का अस्त्र-शस्त्र आदि का इस्तेमाल करने पर रोक लगाई गई है। निषेधाज्ञा सुबह छह से अगले दिन सोमवार सुबह छह बजे तक लागू रहेगी। पैगंबर-ए-इस्लाम हजरत मोहम्मद मुस्तफा (स.अ.) की यौमे पैदाइश (बारह रबीउल अव्वल) आज यानि रविवार को मनाई जाएगी। शहर के गली-मुहल्लों में जुलूस-ए-मोहम्मदी निकाला जाएगा। इसी के साथ मेन रोड व कर्बला चौक में जुलूस नहीं जाएगा। इसके अलावा डोरंडा क्षेत्र में जुलूस-ए-मोहम्मदी निकाला जाएगा। डोरंडा कमेटी के अध्यक्ष अशरफ अंसारी ने बताया कि डोरंडा मदरसा गौसिया से जुलूस-ए-मोहम्मदी सुबह 7 बजे निकलेगा।

तय मार्ग से सभी मुहल्ले का जुलूस उनके पीछे चलेगा। सुबह 10 बजे तक सभी जुलूस डोरंडा सीरत मैदान पहुंच चुके हैं और जलसे को बिहार के मौलाना अजहरुल कादरी व मुरादाबाद के मौलाना सैयद सबाहत हुसैन खेताब कर रहे हैं। सीरत मैदान में शाम चार बजे से महिलाओं के लिए जलसा का आयोजन होगा।

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने उज्जैन कलेक्ट्रेट सभागृह में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक

स्वावलंबी भारत अभियान उद्यमिता सम्मेलन सम्पन्न

प्रधानमंत्री मोदी के आगमन के लिए तैयार हुआ रोड मैप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -