प्रधानमंत्री मोदी के आगमन के लिए तैयार हुआ रोड मैप
प्रधानमंत्री मोदी के आगमन के लिए तैयार हुआ रोड मैप
Share:

इंदौर/ब्यूरो। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आगमन के लिए रोड मैप तैयार हो चुका है। शनिवार को अफसरों ने इंदौर-उज्जैन मार्ग का दौरा किया। इस मार्ग पर यातायात संभालने के लिए 300 से ज्यादा पुलिसकर्मी व अधिकारी तैनात रहेंगे।  ट्रैफिक डीसीपी (एसएसपी) महेशचंद जैन के मुताबिक, प्रधानमंत्री महाकाल लोक के लोकार्पण के बाद सड़क मार्ग से इंदौर आएंगे। सुरक्षा की दृष्टि से 11 अक्टूबर को दोपहर दो बजे से लवकुश चौराहा इंदौर से उज्जैन और उज्जैन से इंदौर के बीच सभी चार पहिया वाहनों की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी।

 उज्जैन जाने वाले वाहनों को देवास होते हुए जाना होगा। डीसीपी के मुताबिक, परिस्थिति को देखते हुए दोपहिया वाहनों के आने जाने पर भी रोक लगाई जा सकती है। उज्जैन में महाकाल लोक का शुभारंभ करने आ रहे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इंदौर से उज्जैन की यात्रा हेलीकाप्टर से करेंगे या सड़क मार्ग से जाएंगे, यह मौसम के साफ होने पर निर्भर होगा। सुरक्षा एजेंसियां और जिला प्रशासन इसकी तैयारी में जुट गए हैं।

जानकारी के अनुसार, 11 अक्टूबर को इंदौर में मौसम खराब रह सकता है। अब तक के तय कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री अपने विमान से इंदौर आएंगे। इसके बाद वे वायुसेना के हेलीकाप्टर से उज्जैन जाएंगे और वहां ढाई से तीन घंटे तक रहेंगे। वापसी में शाम हो जाएगी और सुरक्षा की दृष्टि से हेलीकाप्टर रात को सफर नहीं करते, इसलिए प्रधानमंत्री को रात में सड़क मार्ग से इंदौर लाने की तैयारी है। शनिवार को एसपीजी और जिला प्रशासन के अधिकारियों की बैठक हुई जिसमें तैयारी पर चर्चा की गई। मामले में रिहर्सल 10 अक्टूबर को की जाएगी। सूत्रों का कहना है कि बैठक में भी मौसम पर चर्चा हुई है। इसमें कहा गया है कि अगर मौसम ठीक नहीं रहा तो प्रधानमंत्री को इंदौर से उज्जैन सड़क मार्ग से ही लाया ले जाया जाएगा। हालांकि, इस पर अंतिम निर्णय 11 अक्टूबर को ही लिया जाएगा। जिला प्रशासन ने इस संबंध में भी तैयारी शुरू कर दी है।

जानिए कैसे हुआ था वर्ल्ड पोस्टल डे का गठन

कांग्रेस में 50% पदों पर युवाओं का हक: मल्लिकार्जुन खड़गे

जब ऑफिस में घटने लग जाए ऐसी घटनाएं तो करें ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -