चौथी तिमाही के लिए जापान की सकल घरेलू उत्पाद की वृद्धि दर 4.6 प्रतिशत में संशोधित
चौथी तिमाही के लिए जापान की सकल घरेलू उत्पाद की वृद्धि दर 4.6 प्रतिशत में संशोधित
Share:

टोक्यो: बुधवार को जारी सरकारी आंकड़ों के अनुसार, 2021 की अक्टूबर-दिसंबर अवधि के लिए जापान के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) को संशोधित कर 4.6 प्रतिशत की वार्षिक वास्तविक वृद्धि कर दी गई, जो पहले बताई गई 5.4 प्रतिशत थी।

सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, वास्तविक सकल घरेलू उत्पाद में वृद्धि, जो मुद्रास्फीति के लिए समायोजित देश में उत्पन्न वस्तुओं और सेवाओं का संपूर्ण मूल्य है, मौसमी रूप से समायोजित तिमाही आधार पर 1.1 प्रतिशत लाभ के बराबर है।

रिपोर्ट की गई तिमाही के लिए नीचे की ओर संशोधन के परिणामस्वरूप 2021 में 1.6% की वास्तविक जीडीपी वृद्धि हुई, 2018 में देश की पहली वृद्धि, 2020 में 4.5 प्रतिशत की गिरावट के बाद। एक सरकारी अधिकारी के अनुसार, "सबसे हालिया आंकड़ों को ध्यान में रखते हुए। सेवाओं, बाहर खाने और रेलवे उद्योगों ने नीचे की ओर संशोधन (निजी खपत में) में योगदान दिया।"

"हालांकि, रेस्तरां, यात्री परिवहन और ऑटो क्षेत्रों में सुधार के रूप में विस्तार की समग्र छवि नहीं बदली है," स्रोत ने कहा।

निजी खपत वृद्धि, जो देश के सकल घरेलू उत्पाद के आधे से अधिक के लिए जिम्मेदार है, को पहले रिपोर्ट किए गए 2.7 प्रतिशत से घटाकर 2.4% कर दिया गया था। दूसरी ओर, व्यक्तिगत खर्च, कैबिनेट कार्यालय के अनुसार, जनवरी-मार्च 2014 के बाद से अपने उच्चतम बिंदु पर पहुंच गया। 

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति रफीक तरार का 92 साल की उम्र में निधन

फिलीपीन राष्ट्रपति ने यौन सहमति की उम्र को 12 से बढ़ाकर 16 करने का विधेयक पेश किया

तालिबान ने लोगों से हथियार सौंपने का आह्वान किया

चीन ने 2022 के लिए अपने सकल घरेलू उत्पाद के लक्ष्य को 5.5 प्रतिशत तक कम कर दिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -