कुछ क्षेत्रों में कमजोर है जापान की अर्थव्यवस्था, सरकार ने  किया आर्थिक आकलन
कुछ क्षेत्रों में कमजोर है जापान की अर्थव्यवस्था, सरकार ने किया आर्थिक आकलन
Share:

19 जुलाई को अपने नवीनतम मासिक आर्थिक मूल्यांकन में, जापानी सरकार ने अपना दृष्टिकोण बनाए रखा कि उसकी अर्थव्यवस्था में कुछ क्षेत्रों में कमजोरी देखी गई है, क्योंकि कोविड-19 के प्रसार को रोकने के उपायों का जुलाई में खपत पर असर जारी रहा। कैबिनेट कार्यालय ने सोमवार को जारी अपने जुलाई के आर्थिक आकलन में कहा, "अर्थव्यवस्था कुछ हिस्सों में कमजोरी दिखाती है, हालांकि कोरोना वायरस के कारण गंभीर परिस्थितियों के बीच इसमें तेजी जारी रही।"

कार्यालय ने निजी खपत पर अपना दृष्टिकोण बरकरार रखा, यह कहते हुए कि हाल ही में इसने और कमजोरी दिखाई है, विशेष रूप से सेवाओं के खर्च में। एक सरकारी अधिकारी ने कहा कि कार्यालय ने उपभोक्ता खर्च के मूल्यांकन को इस महीने खराब होने के बाद अपग्रेड करना छोड़ दिया। कार्यालय ने कहा कि निजी खपत ने "हाल ही में और कमजोरी दिखाई है। विशेष रूप से, मनोरंजन से संबंधित गतिविधियों पर खर्च जून के अंत में बढ़ा। लेकिन इस महीने, खपत फिर से पूरी तरह से सुस्त हो गई, इसलिए हमने आकलन को बनाए रखा।

पिछले महीने के अंत में तीसरे आपातकाल की समाप्ति के बाद कोविड-19 मामलों में वृद्धि के कारण, टोक्यो ने 12 जुलाई को महामारी पर आपातकाल की चौथी स्थिति में प्रवेश करने के बाद समग्र आर्थिक स्थिति पर सरकार का नवीनतम दृष्टिकोण आया।

भारतीय सेना में इन पदों पर निकाली गई भर्तियां

पूर्व मंत्री का बलात्कारी बेटा, 7वीं कक्षा की छात्रा के साथ किया दुष्कर्म, 200 लड़कियों के साथ छेड़छाड़

एम्स प्रमुख डॉ रणदीप ने कहा- "जल्द से जल्द शुरू किए जाने चाहिए स्कूल...."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -