घर पर इन आसान तरीकों से बनाएं जापानी राइस बॉल्स
घर पर इन आसान तरीकों से बनाएं जापानी राइस बॉल्स
Share:

जापानी राइस बॉल्स को ओनिगिरी के नाम से जाना जाता है। वे आम तौर पर नाश्ते के रूप में खाए जाते हैं और सुशी चावल से बने होते हैं और नोरी समुद्री शैवाल आवरण में लपेटे जाते हैं। वे आमतौर पर गोल या त्रिकोण के आकार के होते हैं। वे जल्दी से पक जाते हैं और भोजन के बीच हल्के नाश्ते के लिए एकदम सही हैं। इन गेंदों को फ्यूरीकेक के साथ मिलाया जा सकता है जो भुने हुए तिल, नोरी, बोनिटो फ्लेक्स, समुद्री नमक और कभी-कभी चीनी का मिश्रण होता है। इन स्वादिष्ट राइस बॉल्स को घर पर बनाना बेहद आसान और झटपट है। इन्हें घर पर बनाने के लिए नीचे दी गई 5-स्टेप रेसिपी को फॉलो करें।

चरण 1- 3 कप सुशी चावल लें और इसे 50 ग्राम फुरीकेक सीज़निंग के साथ एक कटोरे में मिलाएं। यह मसाला आप 2 टेबल स्पून क्रम्बल नोरी, 1 टेबल स्पून सफेद तिल, 1 टेबल स्पून काले तिल, एक चुटकी चीनी और स्वादानुसार नमक मिलाकर बना सकते हैं। 

चरण 2- अपने हाथों को पानी से गीला करें और उन पर थोड़ा नमक रगड़ें ताकि चावल आपके हाथों में न चिपके। अब अपने हाथों में आधा कप चावल लें और इसे त्रिकोणीय आकार दें। सुनिश्चित करें कि यह घना और मोटा है। 

चरण 3- अपनी पसंद की फिलिंग चुनें जैसे कि ग्रिल्ड सैल्मन, मसालेदार आलूबुखारा, आदि और इसे चावल के अंदर हल्के से दबाएं। चावल में इंडेंट करें और उसके अंदर फिलिंग को दबाएं। 

चरण 4- अब नोरी शीट्स की 8-9 स्ट्रिप्स काट लें। एक स्ट्रिप लें और तैयार राइस बॉल को बॉल के नीचे रखकर लपेट दें और तैयार राइस बॉल के बीच में ऊपर की तरफ मोड़ दें। 

चरण 5- आप कुछ काले तिल भी ले सकते हैं और उनमें से कुछ चावल के गोले पर छिड़क सकते हैं। आप चाहें तो तैयार राइस बॉल्स के किनारों पर तिल के साथ बॉर्डर भी बना सकते हैं। 

दांतों को हानि पहुंचा सकते है इस प्रकार के फास्टफूड

इस सरल नुस्खा के साथ कुछ ही समय में आलू चपली कबाब बनाओ

इस तरह उठाएं घर के बने आचार का लुत्फ़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -