यहां DNA मैचिंग से सर्च किये जा रहे हैं बॉयफ्रेंड
यहां DNA मैचिंग से सर्च किये जा रहे हैं बॉयफ्रेंड
Share:

अपने लिए एक पेरफ़ेक्ट पार्टनर ढूंढ़ना थोड़ा मुश्किल होता है. कई बार पार्टनर के लिए आपको तरह तरह की ऐप का इस्तेमाल करना पड़ता है. ऐसा ही कुछ जापान में भी हो रहा है. बता दें, जापान में पार्टनर ढूंढ़ने के लिए एक अलग ही तरीका अपनाया जा रहा है जिसे सुनकर आप भी हैरान रह जायेंगे. आइये बता दें, क्या चल रहा है जापान में. 

दरअसल, आपको जानकर हैरानी होगी कि जापान में डीएनए मैचिंग के जरिए पार्टनर तलाश किए जा रहे है. इसे स्पीड डेटिंग का नाम दिया गया है. इसके पीछे तर्क है कि जीन जितना अधिक भिन्न होगा, पार्टनर के आकर्षित होने की संभावना उतनी अधिक है. ऐसा भी माना जाता है कि एक जैसे डीएनए वाले कभी पार्टनर नहीं हो सकते. जानकारी के अनुसार, 25 साल से मैच मेकिंग सर्विस दे रही कंपनी Nozze ने डीएनए मैचिंग का प्रोग्राम जनवरी में शुरू किया था. कंपनी यूजर्स से लार के रूप में डीएनए सैंपल लेती है और डीएनए रिपोर्ट के आधार पर मैचिंग कराई जाती है. 

परफेक्ट जेनेटिक मैच के लिए सैकड़ों लोगों ने Nozze के इस प्रोग्राम में साइनअप किया है. इतना ही नहीं, पिछले महीने कंपनी ने टोक्यो के गिन्जा में डीएनए मैचिंग पार्टी भी आयोजित की थी. रिपोर्ट के अनुसार, 4 कपल पार्टी के दौरान एक-दूसरे से मैच हुए. दोनों के डीएनए के आधार पर मैचिंग कम्पैटिबिलिटी 80 फीसदी से अधिक आंकी गई थी. एक 41 साल के पुरुष और 32 साल की महिला के स्कोर तो 98 फीसदी पाए गए. कंपनी डीएनए टेस्ट के लिए सैंपल लेती है और फिर साइंटिस्ट HLA जीन को लेकर रिपोर्ट तैयार करते हैं.  

दुनिया में सबसे लंबी है इस महिला की पलकें...

यहां बच्चे जहरीले सांप को समझते हैं खिलौना, खेलते हैं मौत का खेल

रोमांटिक मौसम के चलते Skore Condom ने निकाला अपना नया विज्ञापन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -