दुनिया में सबसे लंबी है इस महिला की पलकें...
दुनिया में सबसे लंबी है इस महिला की पलकें...
Share:

आपकी आँखों की पलकें बहुत छोटी हैं, ये आप जानते ही हैं. आमतौर पर पलकों की लंबाई 1 या 2 सेंटीमीटर ही होती है. लेकिन आज हम आपको ऐसी महिला के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी पलकें देखकर आप भी हैरान रह जायेंगे. इस महिला की पलकें एक या दो सेंटीमीटर नहीं बल्कि 12 सेंटीमीटर की है. आप भी नहीं कर पाएंगे यकीन तो चलिए जानते हैं उस महिला के बारे में. 

दरअसल, चीन की यू जियानशिया की पलकों की लंबाई इतनी अधिक है कि आप यकीन नहीं करेंगे. असल में उनकी पलकों के बाल 12.40 सेंटीमीटर यानी 4.88 इंच लंबे हैं. इसी के चलते उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड्स में शामिल किया गया है. इससे पहले यह रिकॉर्ड कनाडा की गिलियन क्रिमिनिसी के नाम था, जिनकी पलकों की लंबाई 8.07 सेंटीमीटर है. इस बारे में यू जियानशिया कहती हैं कि उन्हें उनकी पलकें सुंदर लगती हैं और वे उनके अच्छे स्वास्थ्य का संकेत देती हैं.

वे कहती हैं कि लंबी पलकों की वजह से उन्हें कभी कोई परेशानी नहीं हुई, क्योंकि वे उन्हें अपनी शरीर का हिस्सा मानती हैं. वे कहती हैं कि उन्हें लंबी पलकों की देखभाल में कोई खास मेहनत नहीं करनी पड़ती. वे उन्हें चेहरे के साथ ही धो लेती हैं. लेकिन कभी इन्हें कटवाती नहीं, अगर कटवा भी लेंगी तो ये फिर से उतनी ही हो जाएँगी. 

यहां बच्चे जहरीले सांप को समझते हैं खिलौना, खेलते हैं मौत का खेल

रोमांटिक मौसम के चलते Skore Condom ने निकाला अपना नया विज्ञापन

दुनिया की 4 अजीबोगरीब प्रतियोगिता, एक के बारे में भी जान लिया तो...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -