जापान के प्रधानमंत्री योशिहाइड सुगा इस दिन करेंगे जो बिडेन के साथ चर्चा
जापान के प्रधानमंत्री योशिहाइड सुगा इस दिन करेंगे जो बिडेन के साथ चर्चा
Share:

टोक्योः जापान के प्रधानमंत्री योशीहाइड सुगा ने शुक्रवार 16 अप्रैल को राष्ट्रपति जो बिडेन के साथ वार्ता के लिए वाशिंगटन का दौरा करने की तैयारी की है, सरकार ने घोषणा की। उल्लेखनीय रूप से, सुगा पहले ऐसे विदेशी नेता होंगे, जिन्होंने जनवरी में बाइडेन से मुलाकात की थी। वह चाहता है कि वार्ता "उत्पादक" हो, उन्होंने बताया। दोनों नेता जापान-अमेरिका गठबंधन के मजबूत संबंधों और भारत-प्रशांत क्षेत्र के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को दर्शाना चाहते हैं। 

जापान सरकार ने कहा कि सुगा और बिडेन को जलवायु परिवर्तन, कोरोना महामारी, चीन और उत्तर कोरिया से संबंधित मुद्दों और स्वतंत्र और खुले भारत-प्रशांत क्षेत्र के लिए सहयोग की उम्मीद है। टोक्यो ने एक नए चीनी कानून के बारे में चिंता व्यक्त की है जो बीजिंग के समुद्र तट पर विदेशी जहाजों पर हथियारों का उपयोग करने की अनुमति देता है। जापान नए अमेरिकी प्रशासन के साथ घनिष्ठ संबंध विकसित करने के लिए उत्सुक है और अप्रैल में, या इससे भी पहले सुगा की यात्रा के कार्यक्रम की उम्मीद कर रहा था। 

निक्केई व्यापार समाचार पत्र सहित जापानी मीडिया ने कहा कि वाशिंगटन से अनुरोध के कारण सुगा की यात्रा में देरी हुई। पिछले दो महीनों में हर दिन पूर्वी चीन सागर में निर्जन आइलेट्स के एक समूह के पास चीनी तटरक्षक जहाजों को देखा गया। जापानी प्रशासित सेनकाकू द्वीपों पर भी चीन और ताइवान द्वारा दावा किया जाता है, जहां उन्हें क्रमशः डियाओयू और तियायूटाई के रूप में जाना जाता है।

आईएमएफ प्रमुख अगस्त तक सदस्य देशों को वितरित करेगा नए एसडीआर

जर्मनी में बढ़ रहा है कोरोना का कहर, सामने आए इतने संक्रमित केस

पाक सरकार ने कट्टरपंथी इस्लामी पार्टी तहरीक-ए-लाबैक पर प्रतिबंध लगाने का किया फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -