पाक सरकार ने कट्टरपंथी इस्लामी पार्टी तहरीक-ए-लाबैक पर प्रतिबंध लगाने का किया फैसला
पाक सरकार ने कट्टरपंथी इस्लामी पार्टी तहरीक-ए-लाबैक पर प्रतिबंध लगाने का किया फैसला
Share:

पाकिस्तान ने बुधवार को आतंकवाद समर्थक कानून के तहत एक कट्टरपंथी इस्लामवादी पार्टी पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया, क्योंकि उसके समर्थक लगातार तीसरे दिन कानून प्रवर्तन एजेंसियों के साथ भिड़ गए, जिससे सात लोगों की मौत हो गई और 300 से अधिक पुलिसकर्मी घायल हो गए। पाकिस्तान सरकार ने आतंकवाद विरोधी कानून के तहत तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है। 

बुधवार को अपने बयान में, पाकिस्तान के आंतरिक मंत्री शेख रशीद ने घोषणा की कि फाइल को मंजूरी के लिए संघीय कैबिनेट में ले जाया जाएगा, यह कहते हुए कि पंजाब सरकार के अनुरोध पर निर्णय लिया गया था। उन्होंने कहा, "प्रदर्शनकारी अच्छी तरह से तैयार थे। पाक के तहरीक-ए-लब्बैक के नेता सरकार के साथ सभी वार्ता के लिए आते थे, लेकिन अपने कार्यकर्ताओं को सड़क बंद होने के बारे में निर्देश जारी करने के बाद है। 

टीएलपी प्रमुख साद हुसैन रिजवी को लाहौर पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद सोमवार दोपहर को धार्मिक पार्टी के समर्थक सड़कों पर उतर आए। रिपोर्ट में कहा गया कि कराची, लाहौर, इस्लामाबाद और अन्य शहरों में मुख्य सड़कें इसके बाद अवरुद्ध हो गईं और लोग घंटों तक यातायात में फंसे रहे। शेख रशीद ने कहा कि पंजाब में सभी राजमार्ग, मोटर मार्ग और सड़कें अब साफ हो चुकी हैं। प्रदर्शनकारियों ने सरकार और जनता के लिए बहुत सारी समस्याएं पैदा कीं। टीएलपी से पहले, पाकिस्तान में दो बरेलवी राजनीतिक समूह थे: सुन्नी तहरीक और जमीयत उलेमा-ए-पाकिस्तान।

दुनिया की सबसे लम्बे बाल वाली लड़की ने कटवा डाले अपने बाल

इंटरनेट कंपनियों को सकारात्मक नियामक ढांचे की है जरूरत: एफबी इंडिया हेड

सैमसंग ने चिप आपूर्ति बैठक के लिए बिडेन के प्रशासन का किया आभार व्यक्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -