जापान के प्रधानमंत्री ने मुद्रास्फीति  से निपटने के लिए 103 बिलियन अमरीकी डालर के  पैकेज का एलान  किया
जापान के प्रधानमंत्री ने मुद्रास्फीति से निपटने के लिए 103 बिलियन अमरीकी डालर के पैकेज का एलान किया
Share:

जापान सरकार ने कच्चे माल की बढ़ती लागत के आर्थिक प्रभाव को कम करने के लिए 103 बिलियन अमरीकी डालर के आपातकालीन राहत पैकेज की योजना बनाई है, और प्रधान मंत्री फुमियो किशिदा ने मंगलवार को संकेत दिया कि देश दीर्घकालिक परिवर्तनों को प्रोत्साहित करने के लिए इस साल के अंत में और अधिक कदम उठाएगा।

किशिदा पर जुलाई में उच्च सदन के चुनाव से पहले राजकोषीय व्यय बढ़ाने का दबाव है, जिससे जापान को कई पश्चिमी देशों के साथ कदम से बाहर रखा गया है जो धीरे-धीरे खुद को संकट-मोड प्रोत्साहन उपायों से दूर कर रहे हैं। USD132 बिलियन बचाव पैकेज, जिसे मुख्य रूप से चालू वित्त वर्ष के बजट में अलग रखे गए भंडार से वित्त पोषित किया जाएगा, में बढ़ती कीमतों के तत्काल प्रभाव से निपटने के उपाय शामिल होंगे, जैसे कि गैसोलीन थोक व्यापारी सब्सिडी और बच्चों के साथ कम आय वाले परिवारों को नकद वितरण।

प्रत्यक्ष सरकारी खर्च कुल के 6.2 ट्रिलियन येन के लिए जिम्मेदार होगा। निजी क्षेत्र के वित्तपोषण जैसे गैर-प्रत्यक्ष खर्च के तरीके, बाकी का निर्माण करते हैं।  किशिदा ने कहा, सरकार एक अतिरिक्त बजट तैयार करेगी और वर्तमान विधायी सत्र के दौरान इसे लागू करेगी ताकि कोविड-19 संक्रमणों के किसी भी पुन: प्रकट होने या ईंधन की कीमतों में विस्तारित वृद्धि से निपटने के लिए भंडार को फिर से भरने और धन सुरक्षित किया जा सके।

"हमें महामारी की आर्थिक और सामाजिक वसूली में देरी करने से बढ़ते गैसोलीन और कच्चे माल की लागत को रोकना चाहिए," किशिदा ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा। आराम पैकेज के अलावा, किशिदा ने कहा कि प्रशासन जापान के समाज में परिवर्तन का नेतृत्व करने के लिए उच्च सदन के चुनाव के बाद उपायों का एक "पूर्ण" पैकेज रखेगा।

किशिदा ने कहा कि पैकेज में जापान को एक कार्बन-तटस्थ समाज बनने में मदद करने के साथ-साथ प्रशासन की धन-पुनर्वितरण-केंद्रित आर्थिक नीति को आगे बढ़ाने के उपाय शामिल होंगे। "मध्यम से दीर्घकालिक क्षितिज को देखते हुए, हमें प्रीमेप्टिव रूप से कार्य करने की आवश्यकता है," उन्होंने कहा।

पाकिस्तान की कराची यूनिवर्सिटी में भीषण विस्फोट, 5 लोगों की मौत, कई घायल

जम्मू हमले के पीछे ISI और हक्कानी नेटवर्क का हाथ होने का शक, घाटी में पनप रहा नया आतंकी संगठन

मारियुपोल के बाहरी इलाके में तीसरी सामूहिक कब्र की पहचान की गई

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -