भारत की कोरोना लड़ाई में मदद को आगे आया जापान, बनाई आपातकालीन सहायता' देने की योजना
भारत की कोरोना लड़ाई में मदद को आगे आया जापान, बनाई आपातकालीन सहायता' देने की योजना
Share:

जापान अपने मित्र को कोरोना महामारी से लड़ने में मदद करने के लिए भारत को अपनी आपातकालीन सहायता प्रदान कर रहा है। जापानी विदेश मंत्रालय के अनुसार, जापान ने लगभग 14.8 मिलियन अमरीकी डालर की मदद के लिए कदम आगे बढ़ाया है, जिसमें अतिरिक्त चिकित्सा आपूर्ति शामिल है। भारत अब कोरोनावायरस महामारी से चल रही दौड़ के खिलाफ पटरी पर आ रहा है। 

1,52,734 मामलों के साथ देश ने 50 दिनों में सबसे कम दैनिक नए कोरोनावायरस संक्रमण की सूचना दी। वर्तमान में, देश के कुल टैली में 2,80,47,534 मामले दर्ज हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि 3,128 दैनिक मौतों के साथ मरने वालों की संख्या बढ़कर 3,29,100 हो गई। जापान सरकार ने आपातकालीन अनुदान सहायता का विस्तार करने का निर्णय लिया। जापान ने कहा, 'हम इस अतिरिक्त आपातकालीन सहायता के माध्यम से कोरोना महामारी से लड़ने के अपने प्रयासों में भारत, हमारे मित्र और साथी के साथ खड़े हैं, और आशा करते हैं कि जापान की सहायता कोरोना स्थिति को कम करने और नियंत्रित करने में योगदान देगी।'

5 मई को घोषित 50 मिलियन अमरीकी डालर तक की सहायता के हिस्से के रूप में संयुक्त राष्ट्र कार्यालय परियोजना सेवाओं के माध्यम से भारत को 1,000 वेंटिलेटर और 2,000 ऑक्सीजन सांद्रता के साथ कोरोनोवायरस पीड़ित इस सहायता के बीच। इस महीने से पहले, जापान ने घोषणा की थी भारत को 300 ऑक्सीजन सांद्रक और 300 वेंटिलेटर प्रदान करें। 5 मई को, जापानी विदेश मंत्री तोशिमित्सु मोतेगी ने अपने भारतीय समकक्ष एस जयशंकर से नई दिल्ली की जरूरतों के आधार पर भारत को 50 मिलियन अमरीकी डालर तक की अतिरिक्त अनुदान सहायता प्रदान करने के लिए कहा। जापान के अलावा, भारत को सहायता की आपूर्ति करने वाले प्रमुख देशों में अमेरिका, फ्रांस, रूस, जर्मनी, ऑस्ट्रेलिया, आयरलैंड, बेल्जियम, रोमानिया, लक्जमबर्ग, सिंगापुर, पुर्तगाल, स्वीडन, न्यूजीलैंड, कुवैत और मॉरीशस शामिल हैं।

असम सरकार का ऐलान, अब बाढ़ राहत सामग्री में महिलाओं और किशोरियों को दी जाएगी ये मदद

कोरोना मरीजों के लिए रामकृष्ण मिशन ने बनाए दो सुरक्षित घर

कोरोना के खिलाफ नेचुरल इम्यूनिटी को बढ़ाती है वैक्सीन: अध्ययन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -