कोरोना मरीजों के लिए रामकृष्ण मिशन ने बनाए दो सुरक्षित घर
कोरोना मरीजों के लिए रामकृष्ण मिशन ने बनाए दो सुरक्षित घर
Share:

कोलकाता: कोरोना मामलों में निर्मम स्पाइक के बीच, शहर के प्रमुख धार्मिक संगठन संकट में फंसे कोरोना प्रभावित व्यक्तियों को बाहर निकालने के लिए आगे आए हैं। अधिकारियों ने कहा कि कोलकाता के रामकृष्ण मिशन (आरकेएम) ने हल्के लक्षणों वाले रोगियों के लिए दो सुरक्षित घर बनाए हैं - एक बेलूर मठ मुख्यालय में और दूसरा नरेंद्रपुर में अपने शैक्षणिक संस्थान के परिसर में। 

50 बिस्तरों वाले सुरक्षित घर में उन रोगियों की देखभाल के लिए चौबीसों घंटे डॉक्टर, नर्स और अन्य पैरामेडिक्स होंगे जो हल्के लक्षण दिखाते हैं लेकिन गंभीर हो सकते हैं। सारदापीठ के सचिव स्वामी दिव्यानंदजी के अनुसार, घर में आवश्यक चिकित्सा उपकरण और उपकरण रखे जाएंगे ताकि उनकी ऑक्सीजन और अन्य उपचार की जांच की जा सके। 

आरकेएम के सचिव स्वामी सर्वलोकानंद ने कहा कि नरेंद्रपुर संस्थान में एक छात्रावास की इमारत में बना सुरक्षित घर ऑक्सीजन सिलेंडर और अन्य आवश्यक चिकित्सा सुविधाओं से सुसज्जित है। इस बीच, दक्षिण कोलकाता में हिंदुस्तान क्लब, जिसमें राज्य मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य अध्यक्ष हैं, ने गरियाहाट क्षेत्र में 25-बेड की कोरोना देखभाल इकाई स्थापित की है। एक सदस्य ने बताया कि रासबिहारी विधायक देबाशीष कुमार ने नई सुविधा के लिए साजो-सामान मुहैया कराया है।

असम सरकार का ऐलान, अब बाढ़ राहत सामग्री में महिलाओं और किशोरियों को दी जाएगी ये मदद

कोरोना के खिलाफ नेचुरल इम्यूनिटी को बढ़ाती है वैक्सीन: अध्ययन

दिल्ली हाई कोर्ट ने पलटा एयर इंडिया का आदेश, पायलटों को लेकर दिए ये निर्देश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -