जापान ने साइबर हमलो को रोकने के लिए एक योजना बनाई
जापान ने साइबर हमलो को रोकने के लिए एक योजना बनाई
Share:

जापान: एक प्रमुख पैनल द्वारा मंगलवार को घोषित एक सिफारिश के अनुसार, जापान सुरक्षा-संवेदनशील उद्योगों में उद्यमों पर सख्त प्रतिबंध लगाने पर विचार करेगा जो काउंटर-साइबर हमले के उपायों को बढ़ाने के प्रयासों के हिस्से के रूप में देश के बाहर से सॉफ्टवेयर खरीदते हैं।

यह उपाय प्रधान मंत्री फुमियो किशिदा की जापान की आर्थिक सुरक्षा की रक्षा करने की प्रतिबद्धता का हिस्सा होगा, मुख्य रूप से चीन के खिलाफ, संवेदनशील प्रौद्योगिकी उल्लंघनों से बचने और अन्य चीजों के अलावा अधिक लचीले आपूर्ति नेटवर्क का निर्माण करके।

समूह ने प्रस्तावित कानून जो सरकार को सॉफ्टवेयर अपडेट करते समय या नए उपकरणप्राप्त करते समय निगमों को प्रारंभिक नोटिस प्रदान करने की आवश्यकता के लिए सशक्त बनाएगा, साथ ही पशु चिकित्सक खरीद जो संभावित रूप से जापान को साइबर हमलों के लिए उजागर करती है। योजना के अनुसार, कानून ऊर्जा, पानी की आपूर्ति, सूचना प्रौद्योगिकी, बैंकिंग और परिवहन जैसे महत्वपूर्ण राष्ट्रीय सुरक्षा उद्योगों में निगमों को लक्षित करेगा।

"आज की दुनिया में, व्यावहारिक रूप से आर्थिक गतिविधि का हर क्षेत्र, विशेष रूप से आवश्यक बुनियादी ढांचे को शामिल करने वाले, साइबर हमलों का लक्ष्य है," पैनल ने नोट किया, यह बताते हुए कि नए कानूनों की आवश्यकता क्यों है। "यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि कोई भी विनियमन आर्थिक गतिविधियों पर अनुचित प्रतिबंध नहीं लगाता है," रिपोर्ट में कहा गया है।

अकादमिक पैनल का सुझाव कानून के लिए नींव के रूप में काम करेगा जिसे सरकार इस महीने के अंत में संसद में पेश करेगी।

इजरायली सेना लेजर आधारित मिसाइल रोधी मशीन बनाने की तैयारी में

विश्व आर्द्रभूमि दिवस 2022: भारत में कुल 49 रामसर स्थल

डब्ल्यूएचओ देशों को धीरे-धीरे और स्थिर रूप से कोविड के उपायों को कम करने की सलाह देता है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -