श्री कृष्ण की नगरी में उमड़ा भक्तजनों का सैलाब
श्री कृष्ण की नगरी में उमड़ा भक्तजनों का सैलाब
Share:

श्री कृष्ण के जन्माष्टमी को लेकर तैयारियां जोरों पर है। इस त्यौहार को लेकर उत्सुक भक्तजन मंदिरों की साज सजावट में जुट गए हैं। बाजारों में बाल गोपाल के जन्म की तैयारियों का तांता लगा हुआ है। उनकी पोशाक से लेकर श्रृंगार से जुड़ी हर चीज बाजार में आर्कषण का केंद्र है। वहीं दूर—दूर से भक्तों का सैलाब उनकी जन्मस्थली पर जुटना शुरू हो गए हैं। 

janmashtami 2018 : पति-पत्नी के रिश्ते को मजबूत बनाती है राधा-कृष्ण की ये तस्वीरें

ऐसा कहा जाता है कि श्रीकृष्ण का जन्म भाद्रपद मास के कृष्ण पक्ष की अष्टमी को रोहिणी नक्षत्र की मध्यरात्रि को हुआ था। वहीं इस वर्ष यह त्यौहार दो दिन 2 और 3 सितंबर को मनाया जाएंगा। कई भक्तजन असमंजस की स्थिति में है कि व्रत कब करें तो आपको बता दें कि शास्त्रों के मुताबिक 2 सितंबर को व्रत करने को कहा गया हैं।

Janmashtami 2018 : जन्माष्टमी पर भूलकर भी न करें ये गलतियां

वहीं कृष्ण की नगरी मथुरा के वृंदावन में बाके बिहारी मंदिर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के दिन उमड़ने वाली भीड़ को लेकर प्रशासन और प्रबंधन ने भी कमर कस ली हैं। जन्माष्टमी के दिन नगरी में अलग ही चमक देखने को मिलती है। यहां आकर भक्तजन पूरे उनके रंग में रंग जाते हैं। वहीं भारत में कई ऐसी जगह भी है जहां पर कृष्णजी की उपस्थिति को आज भी महसूस किया जाता है। कहीं पर उनकी बांसुरी की धुंध को सुनाई देती है तो कई मंदिरों में रात के दौरान उनका एहसास होता हैं। देश में कुछ ऐसी जगह भी है जहां पर माना जाता है कि वो रात को रास लीला करते हैं लेकिन अगर उन्हें को कोई देख लेता है तो उनके आखों की रोशनी चली जाती है इसलिए कोई देखने की कोशिश नहीं करता है।   

यह भी पढ़ें

Grazia मैगजीन के कवर पर सेक्सी अंदाज में नजर आई 'धड़क' एक्ट्रेस

कृष्णा जन्माष्टमी की हार्दिक शुभकामनाये

मुबारक हो जन्माष्टमी का त्यौहार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -