janmashtami 2018 : पति-पत्नी के रिश्ते को मजबूत बनाती है राधा-कृष्ण की ये तस्वीरें

Sep 01 2018 10:23 AM
janmashtami 2018 : पति-पत्नी के रिश्ते को मजबूत बनाती है राधा-कृष्ण की ये तस्वीरें

अगर प्रेम की मिसाल दी जाये तो सबसे पहले राधा-कृष्ण की प्रेम कहानी की ही मिसाल दी जाती है. ऐसा कहा जाता है कि राधा और कृष्ण के प्रेम की शुरुआत बचपन में ही हो चुकी थी. राधा कृष्ण का मानना था कि लोग उन्हें अलग-अलग मानते थे लेकिन वे दोनों एक ही थे.

Janmashtami 2018 : जन्माष्टमी पर भूलकर भी न करें ये गलतियां

राधा कृष्ण के प्रेम सम्बन्ध को पूरे भारतवर्ष में पूजा जाता है. अब इस साल जन्माष्टमी 2 सितंबर को मनाई जाएगी जिसकी तैयारी बड़ी जोरों शोरों से चल रही है. हर साल की तरह इस साल भी इस त्यौहार को बड़े ही ख़ास तरीके से मनाया जायेगा. आज हम आपको बताने जा रहे हैं राधा-कृष्ण की कुछ ऐसी तस्वीरों के बारे में जिन्हे घर में लगाने से पति-पत्नी के रिश्ते में मधुरता आती है साथ ही वे दोनों हमेशा साथ रहते हैं.

कृष्णा जन्माष्टमी की हार्दिक शुभकामनाये

शास्त्रों के अनुसार ऐसा कहा जाता है कि जिनके बीच अक्सर किसी न किसी बात को लेकर विवाद हो जाता है, उन्हें अपने घर में राधा कृष्ण की तस्वीर जरूर लगानी चाहिए. दरअसल सब यही कहते हैं कि कभी भी बेड रूम में भगवान की तस्वीर नहीं लगाना चाहिए लेकिन शादीशुदा कपल को अपने बेडरूम में राधा-कृष्‍ण की तस्‍वीर लगाने की सलाह दी जाती है.

ऐसे श्री कृष्णा भगवान को, हम सबका प्रणाम

अगर पति पत्नी के रिश्तो में मधुरता और रिश्ते को मजबूत बनाना है तो अपने बेडरूम में सिरहाने की दीवार पर राधा-कृष्ण की सुंदर सी तस्वीर लगानी चाहिए. ऐसा कहा जाता है कि राधा कृष्ण की तस्वीर वहां लगाए जहां आपकी नजर हर रोज पड़े इससे आप दोनों का रिश्ता और भी मजबूत होगा और आप हमेशा एक दूसरे के साथ रहेंगे.

ये भी पढ़े

जन्माष्टमी 2018 : भगवान कृष्ण बनकर इन एक्टर्स ने लूटी खूब वाहवाही

इन गानों से बनाए अपनी जन्माष्टमी को सबसे ख़ास

बताइये कौन हैं आपका फेवरेट टीवी कृष्णा..?