खौफनाक: 12 घंटे में 5 बार भूकंप के झटकों से कांप उठा जम्मू
खौफनाक: 12 घंटे में 5 बार भूकंप के झटकों से कांप उठा जम्मू
Share:

जम्मू: जम्मू कश्मीर में बीते मंगलवार को लगभग 12 घंटे में 5 बार भूकंप के झटके महसूस हुए है। अधिकारियों ने यह सूचना दी। हालांकि भूकंप से जान-माल के नुकसान की कोई खबर अब तक नहीं मिली है।  इस बारें में अधिकारियों ने कहा है कि पहला भूकंप देर रात दो बजकर 20 मिनट पर आया, जिसका केंद्र कटरा क्षेत्र से 61 किलोमीटर पूर्व में 10 किलोमीटर की गहराई पर था। दूसरा भूकंप तड़के 3 बजकर 21 मिनट पर आया और उसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 2.6 आंकी गई। भूकंप का केंद्र जम्मू इलाके में डोडा से 9.5 किलोमीटर पूर्व में जमीन से पांच किलोमीटर की गहराई में था। 

उन्होंने इस बारें में कहा है कि तीसरी बार 2.8 तीव्रता के भूकंप के झटके तड़के तीन बजकर 44 मिनट पर महसूस किए गए और भूकंप का केंद्र उधमपुर से 29 किमी. पूर्व में, 10 किलोमीटर की गहराई में महसूस किया गया है। 

अधिकारियों ने कहा है  कि चौथी बार भूकंप मंगलवार को सुबह 8 बजकर तीन मिनट पर आया और इसकी तीव्रता 2.9 रही। भूकंप का केंद्र उधमपुर से 26 किलोमीटर दक्षिणपूर्व में जमीन से 5 किमी. की गहराई में था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 5वां भूकंप जम्मू क्षेत्र के किश्तवाड़ जिले में दोपहर दो बजकर 17 मिनट पर आया, जिसकी तीव्रता 3.1 आंकी गई है। 

अडानी ग्रुप ने खरीदा NDTV ! जारी की प्रेस रिलीज

मोदी सरकार का बड़ा फैसला, दोबारा बसाएगी चीन बॉर्डर के पास वीरान पड़े गाँव

'समय पर फैसले नहीं लेती सरकार..', आखिर किस तरफ था नितिन गडकरी का इशारा ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -