Jammu Kashmir Weather: आज चलेंगी तेज हवाएं और हो सकती है बर्फ़बारी
Jammu Kashmir Weather: आज चलेंगी तेज हवाएं और हो सकती है बर्फ़बारी
Share:

जम्मू: हर दिन मौसम के बदलते रंग से सारी दुनिया का माहौल हिओ बदल दिया है. वहींहर दिन मौसम का नया मिजाज देखने को मिल रहा है. जम्मू-कश्मीर में मौसम का उतार चढ़ाव जारी है. मौसम विज्ञान केंद्र श्रीनगर के अनुसार 23 और 24 मार्च को मौसम का फिर मिजाज बिगड़ेगा. जंहा यह भी कहा जा रहा है कि इसमें कुछ इलाकों में बारिश, बर्फबारी के साथ 30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं. रामबन और बनिहाल के बीच पहाड़ों से हो रहा भूस्खलन जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग के लिए चुनौती बना हुआ है. इस बीच रविवार को मौसम साफ रहने से तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई. जम्मू और कश्मीर के अधिकतर जिलों में दिन का तापमान सामान्य से 03-05 डिग्री सेल्सियस बढ़ गया है.

वहीं इस बात का पता चला है कश्मीर के अधिकतर जिलों में रविवार को मौसम साफ रहा. ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में दिन का तापमान सामान्य तापमान 15.3 डिग्री सेल्सियस से 3.8 डिग्री बढ़कर 19.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. कश्मीर के अन्य जिलों में भी दिन के तापमान में सामान्य से बढ़ोतरी हुई है. जम्मू में सुबह की शुरुआत साफ मौसम के साथ हुई और दिनभर धूप खिली रही. यहां दिन का तापमान सामान्य से थोड़ा चढ़कर 27.6 डिग्री और न्यूनतम 13.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

मौसम विभाग के अनुसार जम्मू संभाग में न्यूनतम तापमान 3.0 डिग्री सेल्सियस के साथ भद्रवाह सबसे ठंडा रहा. बनिहाल में न्यूनतम तापमान 4.6, बटोत में 5.1 और कटड़ा में 11.7 डिग्री सेल्सियस रहा. आगामी दो दिन में मौसम खराब होने की सूरत में जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग को बहाल करने में मुश्किलें आ सकती हैं. मौसम खराब होने पर विशेष सावधानी बरतें. घरों से बाहर निकलने से बचें. मौसमी फलों व सब्जियों को सेवन करें.

15 महीने ही चल सका कमलनाथ का राज, अब फिर से MP पर शासन करेंगे शिव 'राज'

जम्मू में आतंकी घुसपैठ, एक मददगार पकड़ा गया

कोरोना को लेकर आज राहत उपायों का ऐलान कर सकती है सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -