जम्मू-कश्मीर में सेना को बड़ी सफलता, मसूद अज़हर का करीबी 'लम्बू' एनकाउंटर में हुआ ढेर

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है. सुरक्षाबलों ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed -JeM) से ताल्लुक रखने वाला एक पाकिस्तानी आतंकवादी को मार गिराया है. कश्मीर जोन पुलिस के IGP विजय कुमार ने इस संबंध में जानकारी दी है. 

 

उन्होंने कहा कि प्रतिबंधित आतंकी संगठन JeM से ताल्लुक रखने वाला पाकिस्तानी आतंकी लंबू (Lamboo) को आज के एनकाउंटर में मार गिराया गया. दूसरे आतंकी की शिनाख्त की जा रही है. IGP कश्मीर ने इस कार्रवाई के लिए आर्मी और अवंतीपुर पुलिस को बधाई दी है. सूत्रों के मुताबिक, लंबू, जैश के संस्थापक मसूद अजहर के संपर्क में था. साल 2018 में लंबू इंटरनेशनल बॉर्डर से कश्मीर में आया. उसका दूसरा कोड नाम सैफुल्ला था. जैश अपने सबसे अहम कमांडर्स को कोड देता है.

इससे पहले पुलिस ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया था कि सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों की उपस्थित की जानकारी मिलने पर शनिवार सुबह नामिबियान तथा मारसार वनक्षेत्र और दाचीगाम के इलाके में घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरू किया. उन्होंने बताया कि तलाशी कर रहे दल पर आतंकवादियों ने गोलियां चलाई, जिसके बाद एनकाउंटर शुरू हो गया. सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की जिसमें दो आतंकवादी ढेर हो गए.

इस बैंक के ग्राहकों के लिए अच्छी खबर, मिलने जा रहा है ये बड़ा फायदा

लूटी गई कलाकृतियों की बरामदगी के बाद फिर से खुलेगा इराक में राष्ट्रीय संग्रहालय

'आप जैसे युवाओं पर बड़ी जिम्मेदारी...', ट्रेनी IPS अफसरों से बातचीत में बोले पीएम मोदी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -