जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी, बरामद किया 40 किलो विस्फोटक
जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी, बरामद किया 40 किलो विस्फोटक
Share:

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों ने एक बड़ी बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है। घाटी के कठुआ जिले में सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान के दौरान 40 किलो विस्फोटक बरामद किया है। सुरक्षाबलों ने कठुआ जिले के अंतर्गत आने वाले दिलावल इलाके के देवल गांव में यह विस्फोटक बरामद किया है। सुरक्षाबल अब यह जानने की कोशिश में लगे हुए हैं कि यह विस्फोट किस मकसद के लिए लाया गया था। 

उल्लेखनीय है कि जम्मू कश्मीर से संविधान की धारा 370 हटने के बाद घाटी में फिर आतंकी एक्टिव हो रहे हैं। कश्मीर में आतंकियों को लेकर सुरक्षा एजेंसियों ने बड़ा खुलासा किया है। खुफिया रिपोर्ट के अनुसार, कश्मीर में 237 आतंकवादी सक्रिय हैं। इसमें 166 स्थानीय आतंकी, जबकि 107 पाकिस्तान के रहने वाले बताए जा रहे हैं। घाटी में सबसे अधिक 112 आतंकी लश्कर ए तैयबा और 100 आतंकी हिज़्बुल मुजाहिद्दीन के हैं।

आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के 59 और अल बदर ग्रुप के 3 आतंकी एक्टिव हैं। इनमें से 158 आतंकी दक्षिण कश्मीर, 96 आतंकी उत्तरी कश्मीर और मध्य कश्मीर में 19 आतंकी बड़े हमले का षड्यंत्र कर रहे हैं। आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को अलर्ट कर दिया गया है और हर संदिग्ध गतिविधि पर नज़र रखी जा रही है।

महाराष्ट्र में दंडाधिकारी ने अंतरंग संबंध के कारण गंवाई नौकरी, जाने मामला

केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, पांच दिन पहले ही अकाउंट में आ जाएगी सैलरी

शेयर बाजार में आई रौनक, 1300 अंक बढ़कर खुला सेंसेक्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -