जम्मू के मुस्लिम बहुल इलाके में मंदिर पर हमला, अपराधियों ने मूर्तियां तोड़कर कचरे में फेंकी
जम्मू के मुस्लिम बहुल इलाके में मंदिर पर हमला, अपराधियों ने मूर्तियां तोड़कर कचरे में फेंकी
Share:

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में एक हिन्दू मंदिर पर हमला किए जाने की खबर सामने आई है। इस हमले में मंदिर और मूर्तियों को नुकसान पहुँचाया गया है। घटना सिद्धड़ा क्षेत्र में आने वाले लक्ष्मी नारायण मंदिर की है, जो शहर से सटा हुआ इलाका है। प्रतिमाओं को मंदिर परिसर के बाहर ही फेंक दिया गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर के हमलावरों की खोजबीन शुरू कर दी है। घटना गुरुवार – शुक्रवार (8 अप्रैल, 2022) की है।
 
इस घटना के बाद सामने आए वीडियो में पुलिसकर्मी मंदिर परिसर के बाहर नज़र आ रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हमले का शिकार हुआ लक्ष्मी नारायण मंदिर तवी नदी के किनारे रंगूड़ा इलाके में गोल्फ कोर्स के पीछे जंगल क्षेत्र में स्थित है। हमले में लगभग आधे दर्जन मूर्तियों को ध्वस्त किया गया है, जिसमें गणेश और नरसिंह भगवान की मूर्तियां शामिल हैं। मंदिर के स्टोर के दरवाजे को भी तोड़ने का प्रयास किया गया है। इस घटना से श्रद्धालुओं में काफी आक्रोश है।

शुक्रवार की सुबह जब स्थानीय निवासी दर्शन के लिए मंदिर में पहुंचे, तो उन्हें इस घटना के बारे में जानकारी हुई। जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक चंदन कोहली के अनुसार, आरोपित जल्द ही अरेस्ट किए जाएँगे। स्थानीय लोगों के अनुसार, लगभग 5 वर्ष पूर्व भी इस मंदिर पर हमला किया गया था। तब मंदिर के प्रवेश द्वार पर लगी प्रतिमा को नुकसान पहुँचाया गया था। इसके साथ ही एक अन्य घटना में मंदिर परिसर में लगी एक घंटी और स्टोर से कुछ बर्तन चोरी कर लिए गए थे। वहीं, बताया जा रहा है कि, जहां ये घटना हुई है, उस इलाके में 99 फीसद मुस्लिम आबादी रहती है। 

रिटायर्ड DSP आफताब आलम ने घर में घुसकर किया नौकरानी का बलात्कार, दी हत्या की धमकी

रमजान में खालिद ने अपनी पत्नी को दिया तीन तलाक़, बीवी-बच्चों को घर से निकाला

एकतरफा प्यार में 12वीं की छात्रा की हत्या, सिरफिरे आशिक ने गला रेतकर शव नदी में फेंका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -