जल्द शुरू हो सकती है अमरनाथ यात्रा, जम्मू कश्मीर के LG मनोज सिन्हा ने दिए संकेत
जल्द शुरू हो सकती है अमरनाथ यात्रा, जम्मू कश्मीर के LG मनोज सिन्हा ने दिए संकेत
Share:

नई दिल्ली: इस साल हिमालय के अमरनाथ शिखर पर विराजमान भगवान शिव के विश्व विख्यात शिवलिंग दर्शन हो सकते हैं. केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने इस बात के संकेत दिए हैं. उन्होंने शुक्रवार को कहा कि सरकार जल्द ही वार्षिक अमरनाथ तीर्थयात्रा आयोजित करने पर निर्णय ले लेगी.

हालांकि मनोज सिन्हा ने साफ़ किया कि जब तक पूरी तरह लोगों की सुरक्षा की समीक्षा नहीं की जाएगी, तब तक इस पर निर्णय नहीं लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि लोगों की जान बचाना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है. गौरतलब है कि हिमालय के ऊंचाई वाले हिस्से में 3880 मीटर ऊंचाई पर स्थित भगवान शिव की गुफा के लिए 56-दिवसीय यात्रा 28 जून को पहलगाम और बालटाल मार्गों से आरंभ होनी है. इस यात्रा का समापन 22 अगस्त को होगा.

यह पूछे जाने पर कि क्या इस वर्ष अमरनाथ तीर्थयात्रा होगी, सिन्हा ने कहा कि, मैं पहले ही कह चुका चुका हूं कि लोगों की जान बचाना अधिक आवश्यक है. कोविड महामारी को ध्यान में रखते हुए हम जल्द ही इस पर निर्णय लेंगे. जब उनसे पूछा गया कि कब तक इस पर फैसला लिया जाएगा, तो उन्होंने कहा शायद कल तक. 2020 में महामारी के कारण तीर्थयात्रा निरस्त कर दी गई थी.

आज COVID-19 टीकाकरण महाअभियान के संबंध में MP को संबोधित करेंगे CM शिवराज

CoWIN ने लॉन्च किया नया फीचर, मिलेंगे ये फायदे

मुंबई: कोरोना की फर्जी वैक्सीन लगाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 4 आरोपी हुए गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -