मुंबई: कोरोना की फर्जी वैक्सीन लगाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 4 आरोपी हुए गिरफ्तार

Jun 19 2021 09:56 AM
मुंबई: कोरोना की फर्जी वैक्सीन लगाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 4 आरोपी हुए गिरफ्तार

मुंबई: मुंबई के कांदिवली इलाके में वैक्सीनेशन स्कैम का पर्दाफाश किया जा चुका है। जी दरअसल मुंबई कांदिवली पुलिस ने इस मामले को सुलझाकर अब तक कुल 4 लोगो को गिरफ्तार किया है। मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार किए गए चार लोग ही मुख्य रूप से फर्जी वैक्सीन लगाने वाला रैकेट ऑपरेट कर रहे थे। आपको बता दें कि मुंबई के संरक्षण मंत्री अस्लम शेख ने इस बारे में बताया है। उन्होंने कहा कि, ''बड़ी-बड़ी फिल्मों के प्रोड्यूसर रहे व टिप्स म्यूजिक कंपनी के मालिक रमेश तौरानी को फर्जी वैक्सीन लगाने के मामले में भी यही ग्रुप शामिल हो सकता है।'' इसी के साथ इस बारे में भी पुलिस गहराई से जांच कर रही है। वहीँ दूसरी तरफ बीएमसी ने भी अपनी तरफ से जांच शुरू की है। बताया जा रहा है जिस हीरानंदानी स्टेट की सोसाइटी के निवासियों को फर्जी वैक्सीन देकर पांच लाख रुपए ठग लिए गए थे, उन लोगों ने बीएमसी को इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी थी।

आपको यह भी बता दें कि कुछ दिनों पहले कांदिवली पूर्व में हीरानंदानी सोसाइटी के 390 लोगों को फर्जी वैक्सीन देने का मामला सामने आया था। यहाँ हर एक निवासी को बोगस वैक्सीन देकर 1260 रुपए के हिसाब से 5 लाख रुपए की ठगी की गई थी। बीते 30 मई को वैक्सीन लेने के बाद किसी को कोई मैसेज नहीं आया और जिन अस्पतालों के नाम का सर्टिफिकेट दिया गया, उन अस्पतालों ने कहा कि, ''उन्होंने ऐसा कोई वैक्सीनेशन शिविर आयोजित नहीं किया है।''

इस मामले में मुंबई पुलिस के एडिशनल सीपी दिलीप सावंत का कहना है कि, ''30 मई को वैक्सीनेशन कैंप प्लान किया गया था, और इसके लिए सोसाइटी ने अस्पताल से संपर्क किया था। पर अस्पताल के जनसंपर्क अधिकारी ने अस्पताल की बजाय एक मिडिल मैन के जरिये वैक्सीनेशन करवाया। इसके लिए बीएमसी से कोई परमिशन नही ली गई थी। बीते 7 मई को बीएमसी द्वारा जो सर्कुलर जारी किया गया था उनमें से कोई भी नियम फॉलो नही हुआ। इसी के साथ वैक्सीनेशन शिविर में कोई एक्सपर्ट डॉक्टर मौजूद नहीं थे और ना ही वैक्सीनेशन के लिए कोई मेडिकल फैसिलिटी मौजूद थी।'' अब सोसाइटी के मेंबर की शिकायत पर FIR दर्ज कर चार लोगो को गिरफ्तार किया गया है।

ताबीज या 'जय श्रीराम', किस वजह से हुई मुस्लिम बुजुर्ग की पिटाई ? सामने आई नई सच्चाई

MP: ट्रांसफार्मर पर चढ़कर ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने हटाई झाड़ियाँ

जम्मू कश्मीर में फिर कुछ 'बड़ा' होने वाला है, 24 जून को PM मोदी ने बुलाई सर्वदलीय बैठक