जम्मू-कश्मीर स्टूडेंट्स एसोसिएशन ने शुरू किया टोल फ्री नंबर

Jun 08 2021 09:29 AM
जम्मू-कश्मीर स्टूडेंट्स एसोसिएशन ने शुरू किया टोल फ्री नंबर

जम्मू और कश्मीर छात्र संघ ने छात्रों की शिकायतों के निवारण के लिए एक देशव्यापी टोल-फ्री हेल्पलाइन शुरू की। छात्र संघ ने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के छात्रों की मदद के लिए नंबर लॉन्च किया। एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि अब, वे देश भर में किसी भी तरह के उत्पीड़न के मामले में हेल्पलाइन पर कॉल कर सकते हैं। एसोसिएशन के राष्ट्रीय प्रवक्ता नासिर खुहमी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के छात्र अपने कॉलेज परिसरों से संबंधित समस्याओं का सामना कर रहे हैं। 

अव्यवस्था के बीच छात्र 24*7 टोल फ्री नंबर 118008919650 पर कॉल कर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं और अपनी समस्याओं का समाधान करा सकते हैं। उन्होंने कहा कि छात्र अपनी शिकायतें अपने परिसर से संबंधित या किसी अन्य प्रकार के मुद्दों सहित दर्ज करा सकते हैं। एसोसिएशन ने संबंधित राज्य सरकारों और विश्वविद्यालय के अधिकारियों के साथ सार्थक समाधान देने का भी वादा किया। एसोसिएशन के कानूनी सलाहकार एडव मीर इमरान ने कहा कि लगभग 100 स्वयंसेवक देश भर के विभिन्न कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के लिए आवेदन करने वाले छात्रों की सहायता करेंगे।

एडवोकेट इमरान ने आगे कहा कि स्वयंसेवक चिंता के हर मामले में मदद करेंगे। समस्या प्रवेश या परिसर के मुद्दों या कुछ भी हो सकती है, जहां एक छात्र प्रत्येक छात्र के लिए आधिकारिक ईमेल और सोशल मीडिया हैंडल के माध्यम से शिकायत कर सकता है। इस हेल्पलाइन का प्रबंधन समर्पित परामर्शदाताओं और शिकायत निवारण परिचारकों द्वारा किया जाएगा।

जब राज कुंद्रा की पहली पत्नी ने शिल्पा शेट्टी पर लगाया था शादी तोड़ने का आरोप, फिर इस तरह हुई थी शादी

दुनिया भर में इस कारण मनाया जाता है विश्व महासागर दिवस, जानिए इतिहास

भारतीय वायु सेना भर्ती के निम्न पदों पर निकाली गई भर्तियां