भारतीय वायु सेना भर्ती के निम्न पदों पर निकाली गई भर्तियां
भारतीय वायु सेना भर्ती के निम्न पदों पर निकाली गई भर्तियां
Share:

भारतीय वायु सेना ने कुल 334 रिक्तियों के लिए भर्ती अभियान शुरू किया है। फ्लाइंग ब्रांच में शॉर्ट सर्विस कमीशन और ग्राउंड ड्यूटी ब्रांच में परमानेंट कमीशन और एसएससी के तहत कोर्स के लिए उम्मीदवारों को आमंत्रित किया जाता है। इच्छुक आवेदक एनसीसी विशेष प्रवेश योजना (उड़ान शाखा), मौसम विभाग के लिए पीसी / एसएससी के अनुदान के लिए ऑनलाइन मोड के माध्यम से पंजीकरण कर सकते हैं। पाठ्यक्रम जुलाई 2022 में शुरू होंगे। भर्ती प्रक्रिया विभिन्न पदों के लिए वायु सेना आम प्रवेश परीक्षा, एएफसीएटी -2 के माध्यम से आयोजित की जाएगी। पसंदीदा पाठ्यक्रम के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 जून घोषित की गई है। 

आधिकारिक और इसके बारे में अधिक विस्तृत अधिसूचना के लिए https://careerindianairforce.cdac.inया https://afcat.cdac.in पर उपलब्ध है। शैक्षिक योग्यता फ्लाइंग ब्रांच: 10 2 स्तर पर गणित और भौतिकी में प्रत्येक में न्यूनतम 50% अंक, और (ए) किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से न्यूनतम 60% अंकों या समकक्ष के साथ किसी भी विषय में न्यूनतम तीन साल के डिग्री कोर्स के साथ स्नातक, या (बी) किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से न्यूनतम 60% अंकों या समकक्ष के साथ बीई / बी टेक डिग्री (4 वर्ष का पाठ्यक्रम)। ग्राउंड ड्यूटी (तकनीकी) शाखा: एरोनॉटिकल इंजीनियरिंग (इलेक्ट्रॉनिक्स) {एई (एल)} - उम्मीदवारों को 10 2 स्तर पर भौतिकी और गणित में प्रत्येक में न्यूनतम 50% अंक और किसी मान्यता प्राप्त से इंजीनियरिंग / प्रौद्योगिकी में न्यूनतम 4 साल की डिग्री की आवश्यकता होती है। स्नातक / एकीकृत स्नातकोत्तर योग्यता वाले विश्वविद्यालय की आवश्यकता है। ग्राउंड ड्यूटी (गैर-तकनीकी) शाखा: उम्मीदवारों के पास न्यूनतम 60% अंकों के साथ किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक के साथ 10 2 होना चाहिए। 

आयु सीमा: फ्लाइंग ब्रांच- ऊपरी आयु सीमा में 26 वर्ष की छूट है।

 ग्राउंड ड्यूटी- आयु सीमा 20-26 वर्ष होनी चाहिए। 

आवेदन शुल्क: पंजीकरण के लिए उम्मीदवारों को 250 / - रुपये (एनसीसी विशेष प्रवेश के लिए कोई शुल्क नहीं) का भुगतान करना होगा। 

वेतनमान: फ्लाइट कैडेटों को रुपये का एक निश्चित वजीफा मिलेगा। एक वर्ष के प्रशिक्षण के दौरान प्रति माह 56,100। रक्षा मैट्रिक्स के अनुसार भुगतान करें - रु। 56100 से रु. 177500 किसी भी संदेह और प्रश्न के लिए उम्मीदवार 011- 23010231 (एक्सटेंशन: 7610) पर टोल फ्री नंबर 1800 11 2448 के साथ डायल कर सकते हैं।

देश के 80 करोड़ लोगों को नवंबर तक मुफ्त अनाज देगी केंद्र सरकार, पीएम मोदी ने किया ऐलान

देश के नाम संबोधन में पीएम मोदी का बड़ा ऐलान- सभी देशवासियों के लिए मुफ्त वैक्सीन देगी केंद्र सरकार

15 जून को अनलॉक होगा उत्तराखंड, तब तक जारी रहेंगी ये पाबंदियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -