जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमला, फायरिंग जारी
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमला,  फायरिंग जारी
Share:

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है. वहीं त्राल में 2 से 3 आतंकियों के फंसे होने की आशंका है. जंहा फिलहाल दोनों तरफ से फायरिंग हो रही है. पुलवामा जिले के त्राल में हरिगाम गांव में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच गोलीबारी जारी है. खुफिया एजेंसियों को हरिगाम गांव में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने गांव को घेरकर सर्च ऑपरेशन चलाया. 

वहीं जब उन्होंने घेरा सख्त होता देखा तो सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी है. जंहा इससे पहले आतंकियों ने शुक्रवार की रात श्रीनगर के डाउनटाउन इलाके में पुलिस पोस्ट को निशाना बनाकर ग्रेनेड हमला किया. वहीं इसमें दो जवानों समेत तीन लोग घायल हो गए. घटना के बाद पूरे इलाके में सर्च आपरेशन चलाया गया.  जंहा बीते शुक्रवार यानी 24 जनवरी 2020 की शाम सफाकदल इलाके के नूरबाग में आतंकियों ने पुलिस पोस्ट को निशाना बनाकर ग्रेनेड दागा. ग्रेनेड सड़क पर गिरकर फटा. इस दौरान सीआरपीएफ व पुलिस का एक-एक जवान घायल हो गया. साथ ही वहां से गुजर रहा एक नागरिक भी छर्रे लगने से घायल हो गया.  मिली जानकारी के अनुसार सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया. घटना के बाद सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेरकर सर्च आपरेशन चलाया. जगह-जगह नाके लगाकर वाहनों की चेकिंग की गई. देर रात तक आपरेशन चलता रहा.
 
पुलवामा में मारा गया जैश का पाकिस्तानी आतंकी था अबु कासिम: जंहा पुलवामा जिले में बुधवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया दहशतगर्त पाकिस्तानी था. वह जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा हुआ था. वहीं मारे गए आतंकी की शुक्रवार को शिनाख्त हो पाई. यह दहशतगर्द आतंकवाद प्रभावित दक्षिण कश्मीर में अबु सैफु ल्ला और अबु कासिम के नाम से सक्रिय था. अबु सैफु ल्ला डेढ़ साल से अधिक समय से अवंतिपोरा के त्राल और ख्रीव इलाके में सक्रिय था. वह जुलाई 2013 में कुपवाड़ा जिले में मारे गए जैश प्रमुख कारी यासिर का करीबी सहयोगी था.

शिवसेना का बड़ा एलान, पाक और बांग्लादेशी घुसपैठियों को निकालना जरुरी

भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय का अजीब ज्ञान, पोहा खाने के स्टाइल से बांग्लादेशी को पहचाना

कमलनाथ सरकार के शासन में अन्नदाता बेहाल, न फसल हुई न मिला कोई जिम्मेदार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -