बड़े हमले की फिराक में थे आतंकी, रघुनाथ मंदिर और बस स्टैंड था निशाना: डीजीपी दिलबाग सिंह
बड़े हमले की फिराक में थे आतंकी, रघुनाथ मंदिर और बस स्टैंड था निशाना: डीजीपी दिलबाग सिंह
Share:

नई दिल्ली: शनिवार मतलब कल रात जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने तकरीबन सात किलो आरडीएक्स जब्त की तथा एक बड़े आतंकी षडंयत्र को विफल कर दिया। इस पर जम्मू कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि आतंकी बड़े हमले के षड्यंत्र की फिराक में थे। रघुनाथ मंदिर और बस स्टैंड निशाने पर थे।

सुरक्षाबलों से प्राप्त हुई सफलता की जानकारी देते हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिलबाग सिंह ने बताया कि बीते तीन चार दिनों से हाई अलर्ट पर थे। पुलवामा बरसी पर बड़े आतंकी हमले की सुराक में थे। बीते कुछ समय से नए आतंकी संगठन सामने आए हैं। टीआरएफ लश्कर एवं जैश-ए-मोहम्मद ने लश्कर मुस्तफ़ा नाम के संगठन बनाए। इन दोनों संगठनों के चीफ कमांडर को पकड़ा गया। हिदायतुल्लाह लश्कर मुस्तफा का प्रमुख था। वो अब जम्मू में अपना अड्डा बनाना चाहता था। बिहार से भी हथियार लेने का नेटवर्क बनाने की सुराक में दहशतगर्द थे।

वहीं आईजी जम्मू मुकेश सिंह ने बताया, "शनिवार रात सुहैल नाम के एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया। उसके पास एक बैग था जिसमें 6।5 किलो आईईडी थी। धमाके के पश्चात् उसे कश्मीर जाना था। उसने कहा कि वह चंडीगढ़ के नर्सिंग कॉलेज का विद्यार्थी है। उसे पाकिस्तान के अल-बदर तंजीम से आईईडी लगाने के आदेश दिए गए थे। उसे आईईडी लगाने के लिए 3-4 स्थान बताए गए थे, जिसमें रघुनाथ मंदिर, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन तथा लखदाता बाजार सम्मिलित थे। इनमें से किसी एक स्थान पर उसको आईईडी रखना था। इससे बहुत बड़ा धमाका हो सकता था जिसे जम्मू पुलिस ने विफल कर दिया।" इसके साथ-साथ उन्होंने बताया कि सांबा से बीती रात हमने 15 छोटे आईईडी और छह पिस्टल भी जब्त किए हैं।

पत्नी को मारता था पति, पकड़ने आई पुलिस का कर डाला ये हाल...

प्रधानमंत्री मोदी ने हेलिकॉप्टर से देखा चेन्नई टेस्ट मैच, ट्विटर पर शेयर किया नजारा

दर्द से जुंझ रही थी पत्नी, पति ने वैलेंटाइन डे पर 'गिफ्ट' दे डाली किडनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -