नागरिकता कानून को लेकर आज फिर मार्च निकालेंगे जामिया के स्टूडेंट्स, शामिल हो सकता है विपक्ष
नागरिकता कानून को लेकर आज फिर मार्च निकालेंगे जामिया के स्टूडेंट्स, शामिल हो सकता है विपक्ष
Share:

नई दिल्ली: नागरिकता संस्धोधन अधिनियम को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा दिए गए भरोसे बाद भी कुछ संगठन इस कानून के खिलाफ प्रदर्शन करने पर अड़े हुए हैं. दिल्ली की जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के छात्रों ने आज मार्च का ऐलान किया है. खबर है कि जामिया के विद्यार्थी आज दिल्ली के मंडी हाउस से जंतर-मंतर तक मार्च करेंगे. ऐसा बताया जा रहा है कि जामिया के विद्यार्थी और 'वी द पीपल' के बैनर तले सीएए और एनआरसी के विरोध में 12 बजे मार्च करेंगे. 

जामिया कॉर्डिनेशन कमिटी ने आग्रह किया है कि 24 दिसंबर को नैशनल प्रोटेस्ट डे मनाते हुए CAA, NRC और पुलिस कार्रवाई का विरोध किया जाए. मार्च दोपहर 12 बजे मंडी हाउस से आरंभ होकर पार्लियामेंट स्ट्रीट तक जाएगा. इस कमिटी ने स्टूडेंट्स, आर्गनाइजेशन और भाजपा के सियासी विरोधियों से भी आग्रह किया है कि प्रदर्शन में शामिल हों. कमिटी का कहना है कि इस प्रदर्शन से यह मैसेज जाना चाहिए कि भारत की जनता पुलिस के दमन से नहीं डरती और सांप्रदायिक सियासत के खिलाफ वे अहिंसा पर चलते हुए अपना संघर्ष जारी रखेंगे.

यह भी खबर है कि जामिया के छात्रों के मार्च के लिए दो रास्ते हो सकते हैं, या तो ये मार्च मंडी हाउस से फ़िरोज़ शाह रोड, अकबर रोड से होते हुए जंतर मंतर पहुंचेगा या फिर ये मार्च मंडी हाउस से आरंभ होकर बाराखंभा रोड, विंडसर प्लेस से होते हुए जनपथ के रास्ते जंतर मंतर पहुंचेगा. 

आर्थिक सुस्ती पर IMF ने भारत को चेताया, कहा- जल्द से जल्द सख्त कदम उठाने की जरुरत

जानिए क्यों मनाया जाता हर साल 'नेशनल कंज्यूमर डे', जाने क्या है इसका इतिहास

Ficci की अध्यक्ष बनी संगीता रेड्डी, उदय शंकर को मिला उपाध्यक्ष पद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -