असम हिंसा: सीएम सरमा से मिले राज्य के मुस्लिम नेता, हिंसा को लेकर हुई चर्चा

गुवाहाटी: जमात-ए-इस्लामी हिंद और जमीयत उलेमा-ए-हिंद के संयुक्त प्रतिनिधिमंडल ने गुवाहाटी में असम के सीएम हिमंत बिस्व सरमा के साथ बैठक की. ये बैठक असम के दरांग जिले के सिपाझार में गुरुवार को अतिक्रमण अभियान के दौरान हुई हिंसा के मामले पर बातचीत करने के लिए की गई थी. जमात-ए-इस्लामी हिंद के राष्ट्रीय सचिव शफी मदनी ने मुलाकात के बाद कहा कि वह इस बैठक से संतु्ष्ट हैं.

गौरतलब है कि, गुरुवार को पुलिस ने सिपाझार में अतिक्रमणकारियों को बाहर निकालने के प्रयास के दौरान गोलियां चलाईं थी, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई थी. पुलिस के साथ हुई झड़पों में लगभग 11 लोग घायल हो गए. इस हिंसा को लेकर राज्य के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने शुक्रवार को भी बयान दिया था. उन्होंने कहा था हमने इस मामले में न्यायिक जांच के आदेश दिए गए हैं. साथ ही उन्‍होंने कहा क‍ि हमें इस अभियान को अब भी जारी रखना होगा.

सीएम सरमा ने कहा था कि अतिक्रमण हटाने का अभियान आपसी सहमति के आधार पर आरंभ किया गया था. भूमिहीनों को भूमि नीति के मुताबिक, हर एक को 2 एकड़ जमीन देने की योजना थी और इसपर सबकी सहमति भी बनी थी. हमें उम्‍मीद नहीं थी कि अतिक्रमण हटाने का विरोध किया जाएगा, किन्तु लगभग 10,000 लोगों ने असम पुलिस का घेराव कर उनपर हमला किया, जिसके बाद आत्मरक्षा में पुलिस को गोलियां चलानी पड़ी.

गुजरात विधानसभा का दो दिवसीय सत्र आज से हुआ शुरू

केरल में कांग्रेस को बड़ा झटका, वी एम सुधीरन ने AICC की सदस्यता से दिया इस्तीफा

Video: किसान यूनियन के अध्यक्ष भानु प्रताप बोले- 'भारत बंद' एक आतंकी करतूत, इसमें कोई सहयोग न करे...

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -