गुजरात विधानसभा का दो दिवसीय सत्र आज से हुआ शुरू

अहमदाबाद: गुजरात विधानसभा का दो दिवसीय मानसून सत्र आज यानी सोमवार से शुरू हो चुका है। भूपेंद्र पटेल सरकार के शपथ ग्रहण के बाद यह विधानसभा का पहला सत्र होगा हंगामेदार रहने के आसार जताए जा रहे हैं। सदन के पिछले स्पीकर, राजेंद्र त्रिवेदी को भूपेंद्र पटेल सरकार में राजस्व, आपदा प्रबंधन, कानून न्याय विधायी संसदीय मामलों के विभागों के साथ सबसे वरिष्ठ मंत्री के रूप में मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है।

वहीं सदन में पहली बार निमाबेन आचार्य के रूप में पहली महिला स्पीकर की नियुक्ति की गई है। डिप्टी स्पीकर का चुनाव भी सोमवार को होगा, जिसमें विपक्षी कांग्रेस ने अपने छह बार के MLA अनिल जोशियारा को इस पद के लिए नामित किया है, वहीं सत्ताधारी भाजपा ने शेहरा से MLA जेठा भारवाड़ का नाम आगे बढ़ाया है। दो दिवसीय सत्र बुलाने का फैसला पिछली विजय रूपाणी की अध्यक्षता वाली कैबिनेट की बैठक में लिया गया था।

सीएम भूपेंद्र पटेल की अगुवाई वाली भाजपा सरकार सोमवार को चार नए विधेयक पेश कर सकती है, जिसमें गुजरात निजी विश्वविद्यालय (दूसरा संशोधन) अधिनियम, गुजरात वस्तु एवं सेवा कर संशोधन अधिनियम, 2021, कौशल विश्वविद्यालय विधेयक भारतीय भागीदारी गुजरात संशोधन अधिनियम, 2021 शामिल का नाम शामिल है।

केरल में कांग्रेस को बड़ा झटका, वी एम सुधीरन ने AICC की सदस्यता से दिया इस्तीफा

Video: किसान यूनियन के अध्यक्ष भानु प्रताप बोले- 'भारत बंद' एक आतंकी करतूत, इसमें कोई सहयोग न करे...

जहाँ से चुनाव लड़ रहीं ममता बनर्जी, उस 'भवानीपुर' में भाजपा नेता दिलीप घोष पर जानलेवा हमला

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -