आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के निशाने पर देश के ये दो बड़े दिग्गज, बना रहा विशेष दस्ता

नई दिल्लीः भारत में कई आतंकी हमलों को अंजाम दे चुके पाक समर्थित आतंकी संगठन के निशाने पर अब पीएम मोदी और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल पर हैं। खुफिया एजेंसियों के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जैश इसके लिए विशेष दस्ता तैयार कर रहा है। वह भारत से कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने का बदला लेने के फिराक में है। जैश की इस योजना में पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई का एक अधिकारी भी शामिल है। जो उसकी सहायता कर रहा है।

इस संबंध में जैश के आतंकी शमशेर वानी और उसके आका के बीच हुई लिखित बातचीत की जानकारी एक विदेशी खुफिया एजेंसी को मिली थी। जहां से यह जानकारी भारतीय खुफिया अधिकारियों को मिली। इस जानकारी के अनुसार आतंकी सितंबर में बड़े आतंकी हमले की योजना बना रहे थे। जानकारी मिलते ही जम्मू, पठानकोट, जयपुर, गांधीनगर और लखनऊ समेत कुल 30 अतिसंवेदनशील शहरों में पुलिस को अलर्ट जारी कर दिया गया है।

हमले की सूचना के बाद एनएसए डोभाल की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा भी की गई है। ज्ञात हो कि भारतीय सेना के उरी कैंप पर आतंकी हमले के बाद पाक सीमा में घुसकर की गई सर्जिकल स्ट्राइक और बालाकोट में जैश के प्रशिक्षण शिविर पर एयर स्ट्राइक की रणनीति बनाने में अहम भूमिका निभाई थी। इस स्ट्राइक में जैश को तगड़ा नुकसान पहुंचा था। इसके बाद से वह बौखलाया हुआ है और भारत में बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम दोनो की कोशिश में जुटा है।

इस वजह से डोनाल्ड ट्रंप ने PM मोदी को कहा 'भारत का पिता'

दिल्ली-NCR और जम्मू कश्मीर में भूकंप के झटके, पाकिस्तान में है केंद्र

मेरठ के कपड़ा शोरूम में भड़की भीषण आग, लाखों का सामन जलकर ख़ाक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -