दिल्ली-NCR और जम्मू कश्मीर में भूकंप के झटके, पाकिस्तान में है केंद्र
दिल्ली-NCR और जम्मू कश्मीर में भूकंप के झटके, पाकिस्तान में है केंद्र
Share:

नई दिल्ली: मंगलवार 24 सितम्बर की शाम को दिल्ली-एनसीआर, उत्तर भारत और पाकिस्तान के कई हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, पंजाब, चंडीगढ़ और जम्मू कश्मीर के इलाकों में भूकंप के इन झटकों को महसूस किया गया हैं. शाम लगभग साढ़े चार बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. 

वहीं पाकिस्तान के पंजाब प्रान्त में भी तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. भूकंप का केंद्र लाहौर और रावलपिंडी के बीच बताया जा रहा है. बताया जा रहा है कि लाहौर से 173 किमी और रावलपिंडी से 80 किमी दूर भूकंप का केंद्र है. पाक में भूकंप की तीव्रता रिएक्टर स्केल पर 6.1 दर्ज की गई है. भूकंप से अभी तक किसी की मौत होने की कोई जानकारी प्रकाश में नहीं आई है. हालाँकि, पाकिस्तान में कुछ इमारतों के गिर जाने की जानकारी मिली है, लेकिन फिर भी किसी की मौत होने की पुष्टि नहीं की गई है. 

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले भी जम्मू हिमाचल बॉर्डर से सटे इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. चंबा और आसपास के इलाके में बीते दिनों कई बार भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. चंबा, मनाली और ऊझी घाटी में रविवार को भूकंप के झटकों को लेकर पिछले सप्ताह में डर का माहौल रहा था. अब उत्तर भारत और पाकिस्तान में भूकंप के झटके आए हैं.

भारत के पूंजी बाजार से निवेशकों ने सितंबर माह में निकाले इतने रूपये

आरबीआई के इस आदेश से ग्राहकों को मिलेगी बड़ी राहत

पाकिस्तानी एयरलाइन की यह करतूत हैरान कर देगी आपको

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -