'किसानों, युवाओं, महिलाओं के लिए न्याय..', जयराम रमेश ने बताया राहुलो की यात्रा का मकसद
'किसानों, युवाओं, महिलाओं के लिए न्याय..', जयराम रमेश ने बताया राहुलो की यात्रा का मकसद
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस महासचिव संचार प्रभारी जयराम रमेश ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की 'न्याय' (न्याय) की निरंतर वकालत पर जोर दिया है, जिसमें नारी न्याय, युवा न्याय, किसान न्याय, श्रमिक न्याय और हिसदारी न्याय शामिल हैं।

रमेश ने मीडिया को बताया कि, "राहुल गांधी लगातार न्याय (न्याय) के बारे में बोल रहे हैं जो नारी न्याय, युवा न्याय, किसान न्याय, श्रमिक न्याय और हिसदारी न्याय है। अब तक राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने किसान न्याय और हिसदारी न्याय से जुड़ी दो गारंटी के बारे में बात की है। पहला, किसानों के लिए संसद में एमएसपी को कानूनी दर्जा देने वाला कानून पारित करना और एमएसपी एमएस स्वामीनाथन द्वारा सुझाए गए फॉर्मूले पर आधारित होगा। दूसरा, सामाजिक-आर्थिक जाति जनगणना करना, जो सामाजिक सशक्तिकरण और आर्थिक न्याय के लिए एक महत्वपूर्ण कदम होगा। 

इस बीच, बुधवार को धार जिले के बदनावर में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करने वाले राहुल गांधी के बारे में बोलते हुए, कांग्रेस नेता ने कहा कि राहुल गांधी युवा न्याय के बारे में बात करेंगे और सारा ध्यान उसी पर होगा। उन्होंने कहा कि "अब तक पांच न्याय हैं- नारी, युवा, श्रमिक, किसान और हिसदारी न्याय। मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी ने किसान और हिसदारी न्याय की बात की है। आज बदनावर में सारा ध्यान युवा न्याय पर होगा। उसके बाद कांग्रेस नेता ने कहा, "फिर श्रमिक न्याय और नारी न्याय पर चर्चा की जाएगी। युवाओं के लिए सबसे बड़ा मुद्दा शिक्षा और आय है। राहुल गांधी और खड़गे आज रैली में इस पर विस्तार से बात करेंगे।"

इसके अलावा, राज्य में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के बारे में बोलते हुए, जयराम रमेश ने कहा कि यह यात्रा का 53 वां दिन था और मध्य प्रदेश में बुधवार को आखिरी दिन था। यात्रा गुरुवार को राजस्थान में प्रवेश करेगी और उसी दिन दोपहर तक गुजरात में प्रवेश करेगी. आज भारत जोड़ो न्याय यात्रा का 53वां दिन है और दोपहर करीब 1 बजे कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पार्टी नेता राहुल गांधी धार जिले के बदनावर में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करेंगे। उसके बाद, भारत जोड़ो न्याय यात्रा डेढ़ घंटे के लिए फिर से शुरू होगी। आज हम रतलाम में रहेंगे। आज मध्य प्रदेश में यात्रा का आखिरी दिन है। कल सुबह हम राजस्थान के बांसवाड़ा में प्रवेश करेंगे और दोपहर तक हम गुजरात में प्रवेश करेंगे। गौरतलब है कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा ने 2 मार्च को राज्य में प्रवेश किया था.

पार्टी की 'भारत जोड़ो यात्रा' के बाद कांग्रेस की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' का लक्ष्य 15 राज्यों से होकर 6,700 किलोमीटर की दूरी तय करना है, क्योंकि लोकसभा चुनाव नजदीक हैं। इस साल अप्रैल-मई में लोकसभा चुनाव होने हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -