AirIndia की फ्लाइट में जैन महिला के शाकाहारी खाने में परोसा चिकन, मचा बवाल
AirIndia की फ्लाइट में जैन महिला के शाकाहारी खाने में परोसा चिकन, मचा बवाल
Share:

एयर इंडिया की फ्लाइट में एक शाकाहारी यात्री के वेज खाने में चिकन के टुकड़े परोस दिए गए। नॉन वेज देख यात्री बहुत नाराज हुईं। उन्होंने इसकी शिकायत केबिन क्रू से की, मगर मामले पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। आखिर में यात्री ने इस घटना को सोशल मीडिया पर साझा किया। वीरा जैन नाम की इस यात्री ने अपने X हैंडल पर एयर इंडिया के शाकाहारी बिरयानी के साथ चिकन के टुकड़ों की फोटो साझा कर अपनी समस्या बयाँ की। उन्होंने लिखा, “मुझे एयर इंडिया फ्लाइट AI582 में चिकन के टुकड़ों के साथ शाकाहारी भोजन परोसा गया! मैं कालीकट हवाईअड्डे से फ्लाइट में सवार हुई थी। ये फ्लाइट शाम 6:40 बजे की थी, मगर 7:40 बजे रवाना हुई।”

इसके साथ ही वीरा ने अपना पी.एन.आर. – 6NZK9R और सीट संख्या 10E, 10F भी साझा की है। उन्होंने अपनी इस पोस्ट में नागरिक उड्डयन मंत्रालय, नागरिक उड्डयन महानिदेशालय, केंद्रीय नागरिक उड्डयन एवं इस्पात मंत्री ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया सहित प्रेस इंफॉर्मेशन ब्यूरो को टैग किया है। आगे उन्होंने लिखा, “पहले देरी, फिर मेरे शाकाहारी भोजन में मांसाहार। यह बहुत निराशाजनक है तथा इससे मेरी भावनाएँ आहत हुई हैं। मैं एयर इंडिया से अपनी खानपान सेवाओं और देरी के लिए कड़ी कार्रवाई करने को बोलती हूँ।”

वही इसके साथ ही उन्होंने अन्य यात्रियों को सुझाव दिया। उन्होंने कहा “मैं हर किसी को सुझाव दूँगी कि कृपया पूरी तरह जाँच लें कि आप फ्लाइट में क्या खा रहे हैं। दो बहुत देरी से उड़ानों (4 जनवरी को मुंबई-कोझिकोड एवं 8 जनवरी को वापसी) और नॉनवेज परोसे जाने के बाद अब मेरा एयरलाइन के सभी खाने से भरोसा उठ गया है।” वीरा ने लिखा है कि जब उन्होंने केबिन सुपरवाइजर को अपने खाने में मिले चिकन के टुकड़ों के बारे में बताया तो उन्होंने माफी माँगी। वहीं केबिन क्रू ने उन्हें बताया कि उनके अतिरिक्त अन्य यात्रियों की भी ऐसी शिकायतें आ चुकी हैं। वह बोलती हैं कि जब शिकायतें आ गईं थीं फिर भी क्रू मेम्बर की ओर से ऐसा शाकाहारी भोजन परोसा गया। दूसरे यात्रियों को इस बारे में किसी प्रकार की कोई खबर नहीं दी गई।

वीरा जैन की X पोस्ट पर एयर इंडिया ने उन्हें जवाब दिया तथा साथ ही उनसे ट्वीट डिलीट करने का अनुरोध भी किया। एयर इंडिया ने लिखा, “प्रिय सुश्री जैन, हम आपसे अनुरोध करते हैं कि ओपन ट्वीट में दी गई जानकारी हटा दें, जिससे कोई दुरुपयोग न कर सके तथा अपनी शिकायत को PNR के साथ डायरेक्ट मैसेज करें।” हालाँकि वीरा ने इसके पश्चात् लिखा, “उन्होंने मुझसे केवल मैसेज के माध्यम से माफी माँगी है। मुझे समझ नहीं आता कि उन्हें इस बात का अहसास कैसे नहीं है कि यह भावनाओं को ठेस पहुँचाने का मसला है।”

आपको बता दें कि इससे पहले वर्ष 2022 में भी एयर इंडिया फ्लाइट में एक जैन दंपत्ति को शाकाहारी बताकर मछली खिलाने का मामला प्रकाश में आया था। दंपत्ति का आरोप था कि एयर इंडिया के 2 मुस्लिम स्टाफ ने उनसे कहा कि उन्हें जो दिया गया है वो वेज खाना है तथा वो बिन चिंता के इसका आनंद लें। हालाँकि, बाद में किसी अन्य स्टाफ से फिर कन्फर्म पर सामने आया कि उन्हें मछली परोसी गई। जैन व्यक्ति ने इस घटना का वीडियो यूट्यूब, फेसबुक, ट्विटर सहित कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर डाला था। तत्पश्चात, इस मुद्दे पर जमकर हंगामा हुआ था।

लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटा निर्वाचन आयोग, दो दिवसीय सम्मेलन में होगा मंथन

कैसे काम कर रहे अग्निवीर ? आर्मी चीफ ने दी जानकारी, महिला अफसरों के प्रदर्शन को लेकर जताई ख़ुशी

अहमदाबाद से अयोध्या के लिए रवाना हुई पहली फ्लाइट, राम-लक्ष्मण, माता सीता के वेश में नज़र आए यात्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -