शहाबुद्दीन से विधायक के बिना एंट्री मिलने पर जेल अधिकारियों पर कार्रवाई
शहाबुद्दीन से विधायक के बिना एंट्री मिलने पर जेल अधिकारियों पर कार्रवाई
Share:

पटना : बिहार के सीवान में कारागार में बंद शहाबुद्दीन से अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री अब्दुल गफूर और रघुनाथपुर से राष्ट्रीय जनता दल के विधायक हरिशंकर यादव की जेल में भेंट की बातें सामने आने के बाद जेल अधिकारियों पर गाज गिरी है। इस मामले में अधिकारियों को लेकर जानकारी सामने आई है कि बिहार शरीफ की जेल अधीक्षक और अन्य 5 अधिकारियों को प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। इस मामले में सीवान जेल उपाधीक्षक भी जांच के घेरे में आए हैं।

उल्लेखनीय है कि बिहार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री अब्दुल गफूर और रघुनाथपुर से राष्ट्रीय जनता दल के विधायक हरिशंकर यादव ने वर्ष 2005 से हत्या, अपहरण समेत कई आपराधिक मामलों में सीवान जेल में बंद शहाबुद्दीन से भेंट की थी। इस बात की चर्चा समाचारपत्रों में हुई। जिसके बाद कार्रवाई करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जांच के आदेश दिए थे। जांच में ये सवाल भी सामने आए कि आखिर जेल में बिना पंजी एंट्री के विधायक को कैसे प्रवेश दे दिया गया।

यही नहीं भेंट के ही साथ प्रतिबंधित सामग्री मोबाईल, कैमरा, इलेक्ट्राॅनिक डिवाईस आदि भी जेल में ले जाई गई। जबकि इनके जेल में ले जाने की अनुमति नहीं होती है। इस मामले में बिहार कारागार के महानिरीक्षक आनंद किशोर ने जानकारी देते हुए कहा कि बिहारशरीफ मंडल कारागार में 23 मार्च को विशेष भोज भी आयोजित हुआ। इन सभी मामलों में कार्रवाई की गई और जेल अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -