जहांगीरपुरी हिंसा: बुलडोज़र की कार्रवाई रुकने के बाद भी हिन्दुओं ने खुद हटाया मंदिर का अवैध गेट
जहांगीरपुरी हिंसा: बुलडोज़र की कार्रवाई रुकने के बाद भी हिन्दुओं ने खुद हटाया मंदिर का अवैध गेट
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के जहाँगीरपुरी में नई दिल्ली नगर निगम (NDMC) द्वारा अतिक्रमण हटाने के लिए चलाए जा रहे अभियान के बीच इलाके के हिंदुओं ने वहाँ स्थित एक मंदिर के गेट को खुद ही हटा दिया है। दरअसल, गेट कानून की मान्य सीमा के बाहर था। इसके बाद हिंदुओं ने स्वेच्छा से ही मंदिर के गेट को काटकर हटा दिया।

बता दें कि NDMC के अधिकारियों द्वारा जहाँगीरपुरी के सी ब्लॉक में अवैध अतिक्रमणों को हटाने के लिए बुलडोजर चलाए जाने के एक दिन बाद हिंदू श्रद्धालुओं ने ये कार्रवाई की। हिंदुओं ने मंदिर के गेट को मुस्लिम बहुल इलाके में सुरक्षा के मद्देनज़र लगाया था। बुधवार (20 अप्रैल 2022) को NDMC ने बड़ी तादाद में पुलिस फोर्स की उपस्थिति में जहाँगीरपुरी इलाके में अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया था। बुलडोजर से अवैध ढाँचों, दुकानों और अन्य अतिक्रमणों को ध्वस्त कर दिया था। हालाँकि, जल्द ही कुछ घंटों की कार्रवाई के दौरान ही सर्वोच्च न्यायालय ने यथास्थिति बनाए रखने का आदेश देते हुए इस अभियान पर रोक लगा दी।

बता दें कि जहाँगीरपुरी में हनुमान जयंती के अवसर पर हिंसा के दौरान वहाँ की जिस मस्जिद से शोभा यात्रा पर पत्थर फेंके गए थे, उस मस्जिद के अवैध हिस्से को अतिक्रमण हटाने के दौरान तोड़ डाला था। मस्जिद के गेट को लगभग 10 फीट तक निर्माण करा लिया गया था। मस्जिद के दरवाजे के साथ ही अवैध तरीके से सड़क पर बनाई गई एक मजार को भी तोड़ दिया गया। इलाके के कुछ हिस्सों में सड़क पर अतिक्रमण कर घर बना लिए गए थे। इससे 30 फीट की चौड़ी सड़क, 10 फीट की पतली सी गली बन गई थी, मगर जब बुलडोजर चला तो सभी को तोड़ दिया गया। इसके साथ ही सरकारी जमीन पर अतिक्रमण किए कई दुकानों को भी तोड़ दिया गया।

'अम्मी वो रोज़े में ये सब क्यों कर रहे हैं ...', अपने ही मामा को पत्थरबाज़ी करते देख डरी मुस्लिम बच्ची.. देखें Video

'अगर 20 करोड़ मुस्लिमों का छोटा हिस्सा भी भड़क गया तो संभाल लोगे..', जहांगीरपुरी हिंसा पर बोले ओवैसी

मोहम्मद अंसार: महिलाओं से छेड़छाड़, पुलिस पर हमला और अब जहांगीरपुरी हिंसा, कई बार पकड़ाया और हर बार छूटा

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -