BJP का दामन छोड़ कांग्रेस का 'हाथ' थामेंगे जगदीश शेट्टार!
BJP का दामन छोड़ कांग्रेस का 'हाथ' थामेंगे जगदीश शेट्टार!
Share:

बेंगलुरु: कर्नाटक में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सत्तारूढ़ भाजपा को झटका देते हुए पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार ने रविवार को MLA पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने उत्तर कन्नड़ जिले के सिरसी में विधानसभा अध्यक्ष विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी को अपना इस्तीफा सौंपा। शेट्टार को बीजेपी ने इस चुनाव में टिकट देने से मना कर दिया था। इस बीच शेट्टार को विपक्षी दल कांग्रेस ने पार्टी में सम्मिलित होने का आमंत्रण दिया है। कर्नाटक के लिए बीजेपी के चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी एवं सीएम बसवराज बोम्मई समेत पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के नेताओं ने शेट्टार को मनाने की कई कोशिश की मगर इसमें कामयाबी नहीं मिली। हुबली-धारवाड़ के विधायक शेट्टार को लिंगायत समुदाय का बड़ा नेता माना जाता है।

शनिवार को प्रदेश बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष एवं 6 बार MLA रह चुके शेट्टार ने कहा था कि वह विधायक पद से इस्तीफा दे देंगे तथा बीजेपी के साथ अपनी तीन दशक की यात्रा को समाप्त कर देंगे। 67 वर्षीय शेट्टार ने दोहराया कि वह चुनाव लड़ने के फैसले पर अडिग हैं। इस बीच, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बी के हरिप्रसाद ने कहा कि यदि शेट्टार कांग्रेस में सम्मिलित होना चाहते हैं तो उनकी पार्टी उनका स्वागत करेगी।

शेट्टार को एक 'ईमानदार मुख्यमंत्री' बताते हुए, हरिप्रसाद ने कहा कि उनके कार्यकाल के चलते उनके खिलाफ कोई आरोप नहीं लगा। वहीं बीजेपी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष नलिन कुमार कतील ने कहा कि बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं ने उन्हें पार्टी में बनाए रखने की कई कोशिश की। एक सवाल के जवाब में कतील ने कहा कि इस बार उन्हें मैदान में नहीं उतारने के पार्टी के फैसले के पीछे कोई षड्यंत्र नहीं था। वहीं कांग्रेस शेट्टार से संपर्क बनाए हैं। बताया जा रहा है कि एमबी पाटिल, सिद्धारमैया, डीके शमनूर सभी शेट्टार के संपर्क में हैं। उन्हें बेंगलुरु से लाने के लिए खास विमान को भी तैयार रखा गया है। चूंकि अभी राहुल गांधी कोलार में हैं, इसलिए अन्य नेता भी उनके साथ व्यस्त हैं।

एक ही मुलाकात में पीएम मोदी की मुरीद हो गईं अमेरिका की कॉमर्स मिनिस्टर, तारीफ में बहुत कुछ कहा

पाक की जनता को फिर लगा बड़ा झटका, बढ़ गए पेट्रोल के दाम

RJD ने नीतीश को बताया विपक्ष का PM उम्मीदवार, विवाद बढ़ने पर हटा दिया पोस्टर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -