पाक की जनता को फिर लगा बड़ा झटका, बढ़ गए पेट्रोल के दाम
पाक की जनता को फिर लगा बड़ा झटका, बढ़ गए पेट्रोल के दाम
Share:

नई दिल्ली: भारी आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान ने पेट्रोल के दाम 10 रुपये लीटर बढ़ाए जा चुके है. गंभीर आर्थिक संकट से जूझ रहे देश में करेंसी के मूल्य में भारी गिरावट देखने के लिए मिली है. ऐसे में पहले से आसमान छूती महंगाई से परेशान जनता की परेशानी और भी अधिक बढ़ती जा रही है. ताजा वृद्धि के पश्चात् पाकिस्तान में पेट्रोल का दाम अब बढ़कर 282 रुपये लीटर हो चुके है.

पाकिस्तान के वित्त मंत्री ने किया एलान: पाक के वित्त मंत्री इशाक डार ने देर रात सीधे प्रसारण में मूल्यों में बढ़ोतरी का ऐलान करते हुए कहा कि डीजल और हल्के डीजल तेल की कीमतों में कोई परिवर्तन अब तक नहीं किया गया है. इनके दाम क्रमशः 293 रुपये और 174.68 रुपये प्रति लीटर हो जाएंगे. मिट्टी के तेल यानी केरोसिन के दाम भी 5.78 रुपये बढ़कर 186.07 रुपये प्रति लीटर हो सकते है.

पाकिस्तान के वित्त मंत्री ने बोला है कि नई कीमतें रविवार (16 अप्रैल) रात 12 बजे से प्रभावी हो सकती है. इशाक डार ने स्वीकार किया कि ये संशोधन जरूरी था, क्योंकि पिछले 15 दिन में अंतरराष्ट्रीय बाजार में पेट्रोलियम उत्पादों के मूल्य भी बढ़ा दी गई है. ओपेक देशों के संगठन ने किया था तेल उत्पादन में कटौती का एलान: खबरों का कहना है कि पेट्रोलियम निर्यातक देशों के संगठन (ओपेक +) ने इस महीने की शुरुआत में उत्पादन में कटौती का एलान कर दिया है. जिसके उपरांत  से कच्चे तेल के दाम बढ़ गए हैं और विश्वभर के तेल आयातक देशों के लिए कच्चे तेल के मूल्य बढ़ चुके है.

GAIL में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, मिलती है अच्छी सैलरी

आरिफ के बाद वायरल हुआ सारस से दोस्ती का एक और वीडियो

RJD ने नीतीश को बताया विपक्ष का PM उम्मीदवार, विवाद बढ़ने पर हटा दिया पोस्टर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -