भाजपा छोड़ते ही कांग्रेस के लिए 'हीरो' हो गए शेट्टार, उन्हें अपनी तरफ लाने के लिए विशेष विमान तैयार
भाजपा छोड़ते ही कांग्रेस के लिए 'हीरो' हो गए शेट्टार, उन्हें अपनी तरफ लाने के लिए विशेष विमान तैयार
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सत्ताधारी भाजपा को बड़ा झटका देते हुए पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार ने आज रविवार को विधायक पद से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने उत्तर कन्नड़ जिले के सिरसी में विधानसभा स्पीकर विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी को अपना त्यागपत्र सौंपा. शेट्टार को भाजपा ने इस चुनाव में टिकट देने से मना कर दिया था. इस बीच शेट्टार को विपक्षी दल कांग्रेस ने पार्टी में शामिल होने का न्योता दिया है.  

कर्नाटक के लिए भाजपा के चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी और सीएम बसवराज बोम्मई सहित पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के नेताओं ने शेट्टार को मनाने की कई कोशिशें की, मगर वे नाकाम रहे. हुबली-धारवाड़ के MLA शेट्टार को लिंगायत समुदाय का कद्दावर नेता माना जाता है. वहीं, भाजपा छोड़ते ही शेट्टार कांग्रेस के लिए मानों हीरो हो गए और पार्टी उनकी तारीफों के पल बाँधने लगी। शेट्टार को एक 'ईमानदार मुख्यमंत्री' बताते हुए, कांग्रेस नेता बीके हरिप्रसाद ने कहा कि उनके कार्यकाल के दौरान उनके खिलाफ कोई इल्जाम नहीं लगा. वहीं भाजपा की राज्य इकाई के प्रमुख नलिन कुमार कतील ने कहा कि भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने उन्हें पार्टी में बनाए रखने की तमाम कोशिशें की. एक सवाल के जवाब में कतील ने कहा कि इस बार उन्हें चुनाव नहीं लड़ाने के पार्टी के फैसले के पीछे कोई साजिश नहीं थी.

उधर, कांग्रेस ने मौका लपकने के लिए शेट्टार से संपर्क बनाना शुरू कर दिया हैं. बताया जा रहा है कि एमबी पाटिल, सिद्धारमैया, डीके शमनूर सभी शेट्टार के संपर्क में हैं. उन्हें बेंगलुरु से लाने के लिए विशेष विमान भी तैयार रखा हुआ है. चूंकि अभी कांग्रेस के प्रमुख नेता राहुल गांधी कोलार में हैं, इसलिए अन्य नेता भी उनके साथ व्यस्त हैं.

इमरती देवी ने फिर सिंधिया को कर दिया CM, गलती को बताया हनुमान जी की कृपा

BJP का दामन छोड़ कांग्रेस का 'हाथ' थामेंगे जगदीश शेट्टार!

एक ही मुलाकात में पीएम मोदी की मुरीद हो गईं अमेरिका की कॉमर्स मिनिस्टर, तारीफ में बहुत कुछ कहा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -