Yes Bank के संकट में उलझा 'भगवान' का खज़ाना, जगन्नाथ मंदिर के 592 करोड़ फंसे
Yes Bank के संकट में उलझा 'भगवान' का खज़ाना, जगन्नाथ मंदिर के 592 करोड़ फंसे
Share:

भुवनेश्वर: Yes Bank  पर आए संकट के कारण भगवान जगन्नाथ मंदि के पुजारी और भक्त चिंतित हैं. दरअसल मंदिर को 592 करोड़ रुपये से ज्यादा की राशी बैंक में जमा है. बता दें कि भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने गुरुवार को संकट में फंसे Yes Bank पर कई प्रकार की पाबंदियां लगा दी हैं. इसके तहत खाताधारक अब Yes Bank से 50 हजार रुपये से अधिक रकम नहीं निकाल सकेंगे. निकासी की यह सीमा 3 अप्रैल, 2020 तक प्रभावी रहेगी.

इसके साथ ही RBI ने Yes Bank के निदेशक मंडल के अधिकारों पर रोक लगाते हुए एक महीने के लिए SBI के पूर्व डीएमडी और सीएफओ प्रशांत कुमार की प्रशासक नियुक्त किया है. बैंक अब तक दो चरणों में 52 करोड़ की राशी दे चुका है है. इनमें प्रथम चरण में 18 करोड़ और द्वितीय चरण में 34 करोड़ रुपये बैंक ने लौटाए थे. बाकी धनराशि लौटाने के लिए बैंक ने श्री मंदिर प्रशासन को 18 मार्च को 371 करोड़ रुपये, 25 मार्च को 33 करोड़ रुपये, 28 मार्च को 123 करोड़ रुपये चुकाने की बात कही थी. 

भक्‍तों की बढ़ती चिंता के मद्देनज़र राज्‍य के कानून मंत्री प्रताप जेना ने कहा कि धन को बैंक में फिक्स्ड डिपॉजिट के रूप में रखा गया है, इसे बचत खाते में जमा नहीं कराया गया है. उन्‍होंने कहा कि सरकार पहले ही इस धन को Yes बैंक से किसी राष्‍ट्रीयकृत बैंक में स्थानांतरित करने का फैसला ले चुकी है. इस फिक्सड डिपॉजिट की अवधि इसी महीने ख़त्म हो रही है. 

8 मार्च को केरल की महिलाएं रचेंगी इतिहास, CM की सुरक्षा से लेकर संभालेंगी ये अहम जिम्मे

महिला दिवस पर पुरुषो को जरूर देखनी चाहिए यह फिल्में

दिल्ली का भविष्य हो सकता है प्रदूषण फ्री, SC ने दूषित हवा पर बोली ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -