चंद्रबाबू नायडू मामले पर जगन रेड्डी,
चंद्रबाबू नायडू मामले पर जगन रेड्डी, "आपत्तिजनक चैट शामिल हैं ..."
Share:

हाल के एक घटनाक्रम में, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने अपने पूर्ववर्ती चंद्रबाबू नायडू पर राज्य के कौशल विकास निगम से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में एक गैर-मौजूद कंपनी से जुड़े 371 करोड़ रुपये के फर्जी समझौते का आरोप लगाया है। नायडू, जो तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के प्रमुख भी हैं, को इस मामले के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है।

कथित समझौते में सीमेंस नामक कंपनी शामिल थी; हालाँकि, सीमेंस ने एक औपचारिक बयान जारी कर ₹371 करोड़ के लेनदेन और उक्त समझौते के साथ किसी भी तरह के संबंध से इनकार किया है। मुख्यमंत्री रेड्डी ने पूर्वी गोदावरी जिले के निदादावोलु में एक भाषण के दौरान ये दावे किये.

रेड्डी के अनुसार, राज्य अधिकारियों और भारत सरकार के प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) सहित जांच एजेंसियों ने कौशल घोटाले और ₹371 करोड़ की हेराफेरी में शामिल व्यक्तियों का पर्दाफाश किया। उन्होंने पुख्ता सबूत और दस्तावेज पेश करते हुए फर्जी समझौते में नायडू की महत्वपूर्ण संलिप्तता का आरोप लगाया।

रेड्डी ने कहा कि नायडू ने समझौते पर आगे नहीं बढ़ने की सलाह देने वाले सरकारी अधिकारियों की चेतावनियों की अनदेखी की, जिससे उन्हें आगे बढ़ने के लिए मजबूर होना पड़ा। आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) ने पर्याप्त सबूत प्रस्तुत किए, और ईडी की जांच में फर्जी कंपनियों को दिए गए धन के दुरुपयोग का पता चला, जिसके परिणामस्वरूप अतिरिक्त गिरफ्तारियां हुईं।

आईटी विभाग ने नायडू के निजी सहायक से जुड़ी आपत्तिजनक चैट का भी खुलासा किया, जिसमें फर्जी समझौतों को अंजाम देने के लिए जिम्मेदार लोगों को शामिल किया गया।

जवाब में, टीडीपी ने आरोपों को झूठा और अनैतिक बताते हुए नायडू की गिरफ्तारी के विरोध में एक कैंडल मार्च का आयोजन किया। नायडू के परिवार के सदस्यों, जिनमें उनकी पत्नी भुवनेश्वरी और बहू ब्राह्मणी शामिल हैं, ने राजमुंदरी में मोमबत्ती की रोशनी में रैली में भाग लिया।

टीडीपी के महासचिव और नायडू के बेटे नारा लोकेश ने गिरफ्तारी की आलोचना करते हुए दावा किया कि यह एक ज्ञात भ्रष्ट मुख्यमंत्री द्वारा उनके खिलाफ पार्टी के अभियान को कमजोर करने का एक प्रयास था। लोकेश ने संभावित राजनीतिक प्रेरणाओं के बारे में चिंता जताते हुए रेड्डी के खिलाफ आपराधिक मामलों की धीमी प्रगति पर भी सवाल उठाया।

चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी से आंध्र प्रदेश की राजनीति में हलचल मच गई है, जिससे अगले साल होने वाले आगामी विधानसभा और लोकसभा चुनावों से पहले तनावपूर्ण राजनीतिक माहौल बनने की संभावना है।

 

'महंगाई, बेरोज़गारी, मणिपुर.., हर मोर्चे पर नाकाम रही है मोदी सरकार..', CWC मीटिंग में जमकर गरजे खड़गे

'उन्होंने अपने गठबंधन का नाम I.N.D.I.A. इसलिए रखा, क्योंकि...', बिहार में अमित शाह ने बोला हमला

जानिए कौन हैं राहुल नवीन ? जो बने नए ED चीफ, लेंगे संजय मिश्रा का स्थान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -